Rashifal 01 May 2023: मेष, कर्क, धनु राशि वालों को मिलेगा लाभ, सभी 12 राशियों का जानें कल का राशिफल

- Advertisement -

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कल आप अपनी मीठी वाणी से अपने सभी कार्यों को पूरा कराने में सक्षम रहेंगे. छात्रों को पढ़ाई में आ रही सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी.

हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. आपको अपना मनपसंद से पढ़ने का मौका मिलेगा. व्यवसाय कर रहे जातकों को कल व्यवसाय में मनचाहा प्राप्त होगा. आकस्मिक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आप अपने रुके हुए कार्यों को समय पर पूरा कर पाएंगे. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. कारोबार में व्यस्तता रहेगी. आप कुछ नई योजनाओं को भी शुरू करेंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

- Advertisement -

 

 

जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. परिवार की कुछ जिम्मेदारियां आपको सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. वरिष्ठ सदस्यों से आप अपने मन की बातों को सांझा करेंगे. भाई, बहनों में चली आ रही कलह समाप्त होगी. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. मित्रों की सहायता से आपको आय के साधन मिलेंगे.

 

 

 

 

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. व्यवसायिक सोच को विस्तार मिलेगा. छात्र कैरियर में सफल रहेंगे. आर्थिक लाभ मिल सकता है. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. आप परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे. सभी लोग अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. कहीं बाहर घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे.

आप घर की साज-सज्जा पर कुछ धन खर्च करेंगे. आपने जो पहले निवेश किया हुआ है, उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. कल आपके व्यवहार से लोग प्रभावित होंगे. संतान की गलत संगति के कारण माता-पिता परेशान दिखेंगे, जिसके लिए वह अपने परिचितों से बातचीत करेंगे. शिक्षा ग्रहण करने घर से कहीं दूर भेज सकते हैं. जीवन साथी के साथ आप उनके घर के कार्य में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे.

भाई के विवाह में आ रही अड़चनें पूजा, पाठ के बाद समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा, जहां आपको ऐसा लगेगा कि आपका कुछ कीमती समय खराब हो गया है. पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव के बारे में अपने वरिष्ठो से बातचीत करेंगे.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. जॉब में सफलता मिलेगी. कल आप जो भी काम हाथ में लेंगे, वह समय से पूरा करेंगे. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे. कल सेहत संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे, जिससे आपकी सेहत ठीक बनी रहेगी.

अविवाहितों के लिए अनुकूल समय है, विवाह के योग बन रहे हैं. छात्रों के लिए समय अच्छा रहेगा. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करेंगे. किसी कंपटीशन की तैयारी के लिए उनके गुरुजन उनकी सहायता करेंगे. कल आप अपने घर के कार्यों को समाप्त करके उस समय अपने मित्रों के साथ फोन पर बातचीत करेंगे. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जाएंगे, जहां वे खुश नजर आएंगी.

आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें नहीं तो आप किसी मुश्किल में फंस सकते हैं. कल आपको किसी के भी कहे में आकर कोई भी निवेश नहीं करना है, नहीं तो आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. पढ़ाई में आ रहे कुछ समस्याओं के लिए अपने माता-पिता से बातचीत करेंगे, जिसके लिए उन्हें कोई अच्छा कोचिंग सेंटर ज्वाइन कराया जाएगा.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक होगी. नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा, जिससे आप व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे.

रुके धन का आगमन होने के संकेत हैं. अपने कैरियर को बेहतर बनाने के लिए कल कोई बड़ा फैसला लेंगे, जिसमें आपके गुरुजन भी आपकी सहायता करेंगे. कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा. किसी के भी कहीं में आकर किसी के लिए कोई अपशब्द ना बोले. अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें. अन्यथा आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं. आपके जो कानूनी कार्य चल रहे हैं, वह आपके पक्ष में रहेंगे.

हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. छात्र अपना मनपसंद विषय पढ़कर काफी खुश नजर आएंगे. जो जातक कंपटीशन की तैयारी घर से दूर रहकर कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. माता-पिता का सहयोग व सानिध्य मिलेगा. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. आप समाज की भलाई के लिए काफी सारे कार्य करेंगे. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी.

 

 

 

 

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बेहतर रहने वाला है. छात्रों में कैरियर को लेकर उत्साह होगा. खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे, जिसका उन्हें अच्छा परिणाम हासिल होगा. कल आपका सकारात्मक विचार आपकी उलझनों को दूर करेगा. कल आप मन ही मन किसी बात को लेकर खुश रहेंगे. आपकी मन की कोई इच्छा पूरी होगी.

व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करेंगे. पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे और धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. कल आपको ऐसे रिश्तेदारों से दूर रहना होगा, जो आपसे पैसा मांगते हैं और वापस नहीं करते हैं.

अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने मित्रों के लिए निकालेंगे, उनके साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जिससे आपके मन प्रसन्न होगा. ऑफिस में कुछ बदलाव हो सकते हैं, जिससे लेकर आप खुश नजर आएंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. नई नौकरी का भी आपको ऑफर मिलेगा, जिसमें आय अधिक होगी. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. संतान पर गर्व महसूस होगा.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. कल नौकरी में प्रमोशन के साथ ही आपकी इनकम में बढ़ोतरी नजर आ रही है. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बनी रहेगी. अनावश्यक खर्च बढ़ने से आर्थिक स्थिति कमजोर होगी. निवेश समझकर करें नहीं तो नुकसान हो सकता है. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें परिवार की याद सताएगी.

जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. आप अपने रिश्तेदार के यहां भी घूमने जाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जिसमें सभी रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा. आस पड़ोस में हो रहे भजन, कीर्तन में आप सम्मिलित होंगे. आप अपना कुछ समय धार्मिक कार्यक्रम में व्यतीत करेंगे. आपके मन को शांति मिलेगी.

घर से निकलते समय परिस्थितियों का पैर छूकर आशीर्वाद ले तो आपके सभी कार्य पूरे होंगे. भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा. सेहत में पहले से सुधार होगा. जीवनसाथी की नौकरी में तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. मित्रों की सहायता से नए-नए आय के स्रोत मिलेंगे. आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर रहेगी.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आप अपने जीवनसाथी को कोई ऑनलाइन कार्य करा सकते हैं, जिसमें उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. नौकरी में थोड़ा तनाव हो सकता है, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे.

अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. कल आप आर्थिक रूप से काफी मजबूत होंगे. अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. आईटी जॉब से संबंध जातकों के प्रमोशन की संभावना है. कल किसी रिश्तेदार की वजह से तनाव उत्पन्न हो सकता है. आपका दांपत्य जीवन बढ़िया रहेगा. आप जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा.

आप अपने बिजी दिन में से समय कुछ अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे. कल के दिन खर्चे काफी अधिक रहेंगे, लेकिन आप सभी खर्चों को आसानी से कर पाएंगे. अगर आप किसी कार्य के लिए लोन लेना चाहते हैं, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा. आपने अगर किसी से उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप समय पर लौट आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. माताजी का सानिध्य में सहयोग मिलेगा.

 

 

 

 

 

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. उच्च अधिकारियों से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. व्यवसाय में कुछ नए कार्यों की तरफ प्रेरित होंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं. कल आप अपने मित्रों के साथ कोई नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बनाएंगे.

छोटे व्यापारियों को भी अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. समाज की भलाई के लिए आप आगे बढ़ चढ़कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश होंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वाले आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपेंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. आप अपने भाई से अपने मन की बातों को साझा करेंगे. कल किसी बात को लेकर मन में दुविधा बनी रहेगी.

कल आपको कोई पारिवारिक फैसला लेना पड़ेगा, जिससे कुछ लोग नाखुश नजर आएंगे. परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है. वाणी की मधुरता को बनाए रखें. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है. विद्यार्थियों को विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. गुरुजनों की सहायता से आप कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. जीवनसाथी कल आपको किसी नए कार्य करने के लिए प्रेरित करेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. कल ऑफिस में काम को लेकर आपकी अहमियत बढ़ेगी. कल आप खुद के काम से खुश होंगे. कोई बड़ी व्यवसायिक योजना फलीभूत होगी. आक्समिक धन लाभ होने की संभावना रहेगी. कारोबार विस्तार को लेकर नई योजनाएं बनाएंगे, जिनमें आपको कामयाबी मिलेगी. संतान के द्वारा आप के मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा. जीवनसाथी के साथ आप किसी रिश्तेदार की बात को लेकर बहस कर सकते हैं, जिसमें आप अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखें, तो बेहतर रहेगा. कल आपको अचानक से यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो यात्रा आपके लिए अच्छी रहेगी. यात्रा के दौरान किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होगी, जो आपके आय में बढ़ोतरी में सहायता करेंगे.

घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. मकान, दुकान को खरीदने की जो आप काफी समय से योजना बना रहे थे, उस में कामयाबी मिलेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आप घर की मरम्मत पर काफी धन खर्च करेंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने मन की बात बताएंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. आप उन्हें कोई अच्छा सा उपहार भी दे सकते हैं.

 

 

 

 

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आपका दिन सुखद रहने वाला है. छोटे व्यापारियों को अपने व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइट काम भी करने की योजना बनाएंगे, जिससे उनकी आय में बढ़ोतरी हो सके. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा कल आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे.

माता जी के साथ आप धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां आप कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. ऑफिस में अधिकारी वर्ग के लोग कल आपसे खुश रहेंगे. आप उनके दिए गए सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. पैसों से जुड़े किसी मामले में परेशानी उठानी पड़ सकती हैं. प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहे जातकों को कल कोई भी डील बहुत सोच समझकर फाइनल करनी होगी. छात्र इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में कम मन लगाएंगे.

माता पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थजीवन में खुश नजर आएंगे, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति की दखलअंदाजी आपके रिश्ते में मनमुटाव पैदा कर सकती है. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा, पाठ के बाद समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. कल आप अपने मित्रों के साथ किसी नए कार्य को करने की योजना बनाएंगे, जिसमें आपके परिवार वाले धन के द्वारा आपकी सहायता करेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. सेहत में लापरवाही से बचें नहीं तो आप किसी बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं. कल आपके कई दिनों से रुके हुए काम में सफलता मिलेगी. प्रॉपर्टी में निवेश लाभदायक रहेगा.

कुछ लाभ के सौदे भी हो सकते हैं, जिनसे लाभ कमा कर आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. अपना नजरिया और व्यवहार सकारात्मक रखें. आपको सभी क्षेत्रों में कामयाबी मिलेगी. सरकारी क्षेत्रों से भी आप को लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपका कोई कानूनी कार्य चल रहा है, तो वह भी समाप्त होगा. माता-पिता से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे.

किसी दूर के रिश्तेदार के यहां आप पूजा, पाठ में शामिल होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होगी. जो आपके रुके हुए धन को प्राप्त कराने में आपकी सहायता करेंगे. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. आप कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. आप अपने लिए और परिवार वालों की आवश्यकता के लिए कुछ खरीदारी करेंगे.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसंता दिलाने वाला रहेगा. कल व्यवसाय में कुछ नया कार्य करने का विचार आ सकता है. आप अपने व्यवसाय में काम करने के तरीके में बदलाव करेंगे, जिससे आपको कामयाबी मिलेगी. कोई सरकारी कार्य पूरा होगा. कारोबार में जोखिम भरे सौदे से बचना होगा. लेन-देन में बिना सोचे समझे कोई भी फैसला करने से बचें.

कल आपको धन की अहमियत समझ में आएगी क्योंकि जब आपको धन की जरूरत होगी तो आपके पास धन नहीं होगा. परिवार वाले परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर काफी परेशान दिखेंगे. भगवान के प्रति विश्वास बढ़ेगा. संतान के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कल आप बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, आपको समय का पता ही नहीं चलेगा, कब समय बीत गया.

आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें. बड़े सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. मित्रों की सहायता से आपको आय के काफी सारे साधन मिलेंगे. मकान, प्लॉट को खरीदने की जो योजना बना रहे थे, उस में कामयाबी मिलेगी. छात्र मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. कंपटीशन में भी सफलता की प्राप्ति होने के योग बन रहे हैं. जो जातक घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -