आते ही रैपिडएक्स ने मचा दी धूम, पहले दिन सफर करने टूट पड़े इतने यात्री

- Advertisement -

भारत में पहली रैपिडएक्स ट्रेन की शुरुआत बेहद धमाकेदार हुई है. शनिवार को इसके पटरी पर उतरते ही यात्रियों का उत्साह सातवें आसमान पर था. पहले ही दिन लगभग 10,000 से ज्यादा यात्रियों ने इस ट्रेन से सफर किया. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) के अधिकारी ने कहा कि ये आंकड़ा और भी ज्यादा हो सकता है. सही आंकड़े कुछ दिनों में सामने आ जाएंगे.

रैपिडएक्स की धमाकेदार शुरुआत

- Advertisement -

एनसीआरटीसी के अधिकारी ने बताया कि उद्घाटन के बाद आम लोगों के लिए पहली ‘नमो भारत’ ट्रेन सुबह 6 बजे रवाना हुई और इसे यात्रियों की ओर से “जबरदस्त प्रतिक्रिया” मिली. कुछ यात्री तड़के 4.30 बजे ही स्टेशन पर आ गए थे. लोग इस ऐतिहासिक यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक थे. लोग मुरादनगर जैसे आस-पास के इलाकों और दिल्ली और उत्तर प्रदेश के दूर-दराज के इलाकों से आये थे.

पहले ही दिन टूट पड़े यात्री

एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक विनय कुमार सिंह ने भी ‘नमो भारत’ ट्रेन में सवारी की. अधिकारियों ने कहा कि विनय कुमार सिंह ने सुबह भारत की पहली ‘नमो भारत’ ट्रेन के यात्रियों के पहले समूह का स्वागत किया और प्लेटफार्म और कोच में उनके साथ बातचीत भी की. उन्होंने कहा कि यात्रियों के पहले समूह को ‘फर्स्ट राइडर’ के रूप में मान्यता देते हुए उन्हें एक प्रमाणपत्र भी प्रदान किया गया.

पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

‘नमो भारत’ ट्रेन हाई टेकन्लॉजी सुविधाओं से लैस है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को साहिबाबाद स्टेशन पर दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस गलियारे के इस खंड का उद्घाटन किया और ट्रेन में यात्रा भी की. अधिकारियों ने कहा कि यात्री सेवाएं रात 11 बजे तक जारी रहेंगी और 21 अक्टूबर को सप्ताहांत होने के कारण राजस्व सेवाओं के समाप्त होने तक यात्रियों की संख्या में और वृद्धि होने की उम्मीद है.

यात्रियों ने कोच में किया डांस

एनसीआरटीसी ने शाम को एक बयान में कहा कि उम्मीद है कि ‘नमो भारत’ ट्रेन यात्रियों की संख्या आम लोगों के लिए सेवा शुरू होने के पहले ही दिन आसानी से 10,000 का आंकड़ा पार कर सकती है. यात्री सुबह से ही उत्साहित थे और उनमें से कुछ ने भारत की पहली ‘नमो भारत’ ट्रेन के यात्री होने की खुशी में कोच के अंदर डांस भी किया.

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -