Rahul’s nyay yatra राहुल की न्याय यात्रा, भाजपा मे खलबली क्यों, तथाकथित पप्पू से इतना खौफ

- Advertisement -

कोरबा/ब्लैकआउट न्यूज़ – Rahul’s nyay yatra राहुल गान्धी की न्याय यात्रा को लेकर भाजपा मे खलबली क्यों है क्यों तथाकथित पप्पू से इतने खौफजदा है,आइये जानते है इस न्याय यात्रा के सम्बन्ध मे.

भुखमरी महंगाई बेरोजगारी किसने की बदहाली सांप्रदायिक विद्वेष के मुद्दे को लेकर राहुल गांधी नया यात्रा पर है इसके माध्यम से आमजनों को कांग्रेस से जोड़ने और मजबूत करने का बीड़ा उठाया है.छत्तीसगढ़ के खरसिया शक्ति कोरबा अंबिकापुर और रामानुजगंज तक चलने वाली यह यात्रा 5 दिनों में 7 जिलों की 536 किलोमीटर की दूरी तय करेंगी.

- Advertisement -

Rahul’s nyay yatra

Rahul's nyay yatra
Rahul’s nyay yatra

कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से होकर रामानुजन तक यात्रा पर है इस दरमियान  5 दिनों में 7 जिलों को पार करते हुए 536 किलोमीटर यात्रा तय करने वाले हैं कोरबा में राहुल गांधी के स्वागत में लोग पलकें बिछाए खड़े रहे कोरबा के पूर्व विधायक जय सिंह अग्रवाल को इसकी पूरी जिम्मेदारी दी गई थी जय सिंह अग्रवाल ने लगातार बैठक लेकर अलग-अलग पदाधिकारी को अलग-अलग जिम्मेदारियां देकर राहुल गांधी की न्याय यात्रा को सफल बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और लगभग सफलता भी मिली.

ट्रांसपोर्ट नगर में राहुल गांधी सामान्य रूप से कार्यकर्ताओं से एवं लोगों से मिलते हुए नजर आए वही इंटक के पदाधिकारी गोपाल नारायण सिंह से एवं रिटायरड मिलिट्री के जवान को बुलाकर उनसे चर्चा भी की वही प्रियदारशानी इंदिरा स्टेडियम मे इंदिरा गाँधी की प्रतिमा का अनावरण किया.

ख़ौफ़ में क्यों है भाजपा Rahul’s nyay yatra

Rahul's nyay yatra
Rahul’s nyay yatra

इस यात्रा को लेकर जहां भाजपा राहुल गांधी को नीचा दिखाने का प्रयास करती रही है किंतु राहुल गांधी की यात्रा से भाजपा खौफजदा है भाजपा एक रणनीति के तहत कोरबा मे युवाओं को राहुल गांधी के विरोध की जिम्मेदारी दे डाली इस पर भी राहुल गांधी ने उलटा पासा फेंकते हुए विरोध कर रहे उन युवाओं से अपनी जीप से नीचे उतरकर हाथ मिला दिया जिससे एक बारगी वहां का माहौल खुशनुमा हो गया विरोध कर रहे लड़के खामोशी से चलते बने.

भाजपा जो राहुल गांधी को पप्पू साबित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी इस तथा कथित पप्पू की न्याय यात्रा से घबराई भाजपा पिछली यात्रा को याद कर अपना समीकरण बैठा रही है राहुल गांधी की पिछली यात्रा ने भाजपा को जोरदार पटखनी देते हुए साउथ से भाजपा का सफाया करने में कामयाबी हासिल की थी इस नया यात्रा से भी भाजपा को नुकसान होने की संभावना स्पष्ट दिख रही है.यही वजह है की भाजपा इस न्याय यात्रा से घबराइए हुई है.

राहुल की नई घोषणा Rahul’s nyay yatra

Rahul's nyay yatra
Rahul’s nyay yatra

इसी दरमियान दिल्ली में किसानों की मांगों का समर्थन करते हुए राहुल गांधी ने एमएसपी गारंटी सहित स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू करने का आश्वासन दिया है बता दे की स्वामीनाथन की रिपोर्ट एवं एमएसपी गारंटी को लेकर पंजाब एवं हरियाणा के किसान दिल्ली की बॉर्डर पर आंदोलन किए हुए जिस पर आज तीतर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए एवं पानी की बौछार से किसानो को रोकने का प्रयास किया गया.

लेकिन किसान अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए है जिसका समर्थन करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने किसानों को भरोसा दिलाया है की न्याय का हक मिलने तक कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी है और स्वामी नाथन की रिपोर्ट के मुताबिक एमएसपी की गारंटी है.

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -