पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़, एक इनामी नक्‍सली ढेर

- Advertisement -

गरियाबंद/ब्लैकआउट न्यूज़- छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में पुलिस और नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ की खबर आ रही है। खबरों के अनुसार इस मुठभेड़ में एक इनामी नक्‍सली मारा गया है। हालांकि पुलिस प्रशासन ने इस मुठभेड़ की पुष्टि नहीं की है।

जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों को जिला गरियाबंद के थाना जुगाड़ क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम करलाझर एवं नागेश के समीप पहाड़ी क्षेत्र में इंदागांव एरिया कमेटी के 12-15 सशस्त्र नक्‍सलियों के मौजूदगी खबर मिली।

- Advertisement -

जिस पर जिला गरियाबंद से कोबरा, ई-30 एवं सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी एरिया डोमिनेशन की विशेष कार्ययोजना तैयार कर सर्चिंग के लिए रवाना हुई। इसी दौरान थाना जुगाड़ क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम करलाझर में सोमवार करीब सुबह 9ः20 बजे नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी।

इधर, जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए नक्‍सलियों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक वर्दीधारी नक्‍सली ढेर हो गया। वहीं दूसरे नक्‍सली घटनास्‍थल से घने जंगलों का सहारा लेकर मौके से भाग गए।

जवानों ने सर्चिंग के दौरान मुठभेड़ में मारे गए नक्‍सली का शव बरामद कर लिया है। जवानों ने मौके से एक हथियार भी जब्‍त किया है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में मारा गया नक्‍सली उदंती एलओएस का डिप्टी कमांडर है, जिसका नाम नंदलाल है। मुठभेड़ में मारे गए नक्‍सली पर पांच लाख का इनाम था।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -