पीएम मोदी आज करेंगे मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता, केंद्रीय चुनाव आयोग की फुल बेंच पहुंचेगी कोलकाता

- Advertisement -

Breakfast With News प्रधानमंत्री प्रमुख नीतिगत व शासन से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए समय-समय पर संपूर्ण मंत्रिपरिषद की बैठकें करते रहे हैं। लेकिन रविवार को होने वाली बैठक अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरी बार वाराणसी संसदीय सीट से 2024 लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं।

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह उनकी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान इस तरह की संभवत: अंतिम बैठक होगी। प्रधानमंत्री प्रमुख नीतिगत व शासन से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए समय-समय पर संपूर्ण मंत्रिपरिषद की बैठकें करते रहे हैं। लेकिन रविवार को होने वाली बैठक अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है।
  • लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा से पहले बंगाल में तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग की फुल बेंच (पूर्ण पीठ) रविवार को कोलकाता पहुंच रही है, जो पांच मार्च तक यहां रहेगी।
  • भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार वाराणसी संसदीय सीट से 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है। मोदी इस सीट से 2014 में सांसद और देश के प्रधानमंत्री बने। इसके बाद वह 2019 में भी यहां से मैदान में उतरे और दोबारा सांसद बने। इस बार वह यहां से जीत की हैट्रिक की तैयारी में हैं।
  • देश में समाचारपत्रों और पत्रिकाओं का रजिस्ट्रेशन अब बेहद आसान हो गया है, क्योंकि नए कानून ने 1867 के औपनिवेशिक युग के प्रेस और पुस्तक पंजीकरण अधिनियम की जगह ले ली है।
  • इजरायल हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से ही लाल सागर से गुजरने वाले जहाजों पर हूती आतंकियों के हमले जारी हैं। हूती हमले में पहली बार एक मालवाहक जहाज पूरी तरह क्षतिग्रस्त होकर शुक्रवार को डूब गया। जहाज रूबीमार पर पिछले हफ्ते हमला बोला गया था।
  • सांसदों और विधायकों द्वारा सदन में वोट देने और मतदान करने के बदले रिश्वत लेने के मामले में सुप्रीम कोर्ट की सात जजों की संविधान पीठ सोमवार को अपना फैसला सुनाएगी।
- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -