छत्तीसगढ़ में PHE का SDO डेढ़ लाख रिश्वत लेते पकड़ाया:बिल पास कराने ठेकेदार से मांग रहा था 12% कमीशन, ACB ने की कार्रवाई

- Advertisement -

खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले में गुरुवार को ACB की टीम ने PHE विभाग के एसडीओ को डेढ़ लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। बिल पास कराने के लिए ठेकेदार से पैसों की मांग की थी। शिकायत के बाद कार्रवाई की गई है।

एमपी के जबलपुर के ठेकेदार प्रवीण कुमार तिवारी ने शिकायत में बताया कि, छुईखदान लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के एसडीओ राजेश मडावे करीब 2 साल से प्रताड़ित कर रहे थे। विभाग का टेंडर लिया था। जिसका बकाया बिल पास करवाने के एवज में एसडीओ राजेश ने 12% कमीशन की मांग की थी।

- Advertisement -
एसडीओ को गिरफ्तार कर ले जाते हुए एसीबी की टीम।
एसडीओ को गिरफ्तार कर ले जाते हुए एसीबी की टीम।

2% और कमीशन देने बना रहा था दबाव

ठेकेदार उसे 10 प्रतिशत कमीशन देने को तैयार था। लेकिन एसडीओ 2% अतिरिक्त कमीशन देने के लिए लगातार दबाव बना रहा था। जिससे परेशान होकर उसने 23 जनवरी 2024 को एसीबी में शिकायत की थी। जिसके बाद एसीबी ने जांच शुरू की।

ट्रैप कर ACB ने रंगे हाथों पकड़ा

जांच के दौरान मामला सही पाए जाने पर एसीबी की टीम ने ट्रैप करने के लिए ठेकेदार को पैसे देने के लिए भेजा। आज ठेकेदार प्रवीण ने जैसे ही डेढ़ लाख रुपए एसडीओ राजेश मडावे को दिए, वैसे ही टीम ने दबिश देकर उसे धर दबोचा। फिलहाल आरोपी एसडीओ को गिरफ्तार कर टीम आगे की कार्रवाई कर रही है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -