PAK ने फिर की ‘ना’पाक हरकत, LoC के पास ड्रोन से गिराए IED, सुरक्षाबलों ने नाकाम की साजिश

- Advertisement -

जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास रविवार (24 द‍िसंबर) को सेना और पुलिस के एक ज्‍वाइंट ऑपरेशन के दौरान ड्रोन से गिराये गये बैटरी चलित 6 इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED), एक पिस्तौल और कुछ नकदी के 2 पैकेट जब्त किये गये हैं. एक अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि समय पर पैकेट की बरामदगी से भारत में आतंकियों के बड़े हमले की साजिश को विफल कर दिया गया है. माना जा रहा है कि ये पैकेट पाकिस्तान की तरफ से ग‍िराये गये थे.

- Advertisement -

बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब सात बजकर 50 मिनट पर खौर क्षेत्र के चन्नी दीवानो गांव में एक खुले मैदान में ये पैकेट देखे गये थे. सेना और पुलिस ने तुरंत एक संयुक्त अभियान चलाया और बम निरोधक दस्ते की मदद से पैकेट खोले गये.

इसमें से आईईडी, 9 एमएम की इटली निर्मित एक पिस्तौल, तीन मैगजीन, 30 कारतूस, एक हथगोला और 35,000 रुपये बरामद किये गये. इससे एक दिन पहले सेना के जवानों ने इसी सेक्टर में एक आतंकवादी को मार गिराकर घुसपैठ की कोशिश को विफल किया था.

बारामूला में रिटायर्ड एसएसपी की गोली मारकर हत्या 

वहीं, जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में रव‍िवार को एक रिटायर्ड एसएसपी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. संदिग्ध आतंकी गोली मारने के बाद मौके से फरार हो गए. आतंकियों ने मस्जिद पर भी गोलीबारी की है. जम्‍मू-कश्‍मीर में पिछले कुछ दिनों से आतंकियों की कायरना हरकत लगातार बढ़ती जा रही है. पूंछ में सेना के वाहन पर छिपकर हमला करने के बाद अब रिटायर्ड पुलिस अधिकारियों को निशाना बनाने की हरकत की जा रही है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -