हमारी नर्स- हमारा भविष्य थीम के तहत एनकेएच में मनाया गया नर्स दिवस

- Advertisement -

कोरबा/ब्लैकआउट न्यूज़- प्रथम एनएबीएच अस्पताल न्यू कोरबा हॉस्पिटल,कोसाबाड़ी में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया गया। इस अवसर पर अस्पताल की सभी नर्सिंग स्टॉफ़ ने सिस्टर फ्लोरेंस नाइटिंगेल के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित किये। नर्सिंग स्टॉफ ने अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर से बेहतर सेवा देने का संकल्प दोहराया। तत्पश्चात सभी नर्सों ने अस्पताल के कॉन्फ्रेंस हॉल में केक काटा और एक-दूसरे को केक खिलाकर बधाई दी।

 

- Advertisement -

 

 

सीनियर नर्सिंग स्टॉफ़ ने बताया कि नर्स अस्पताल की रीढ़ होती हैं। वह अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों का उपचार और देखभाल करती हैं। कोविड-19 संक्रमण काल के समय मरीजों की देखभाल करते- करते खुद भी कई नर्स कोरोना संक्रमित हो गई थी। कई नर्स अपनी जान भी गवां चुकी हैं। इसके बाद भी सभी नर्सों ने डटकर इस महामारी का मुकाबला कर मरीजों की अच्छी से अच्छी देखभाल की।

 

 

इस अवसर पर कई प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। हमारी नर्स- हमारा भविष्य थीम के तहत पोस्टर मेकिंग, क्विज कॉम्पिटिशन सहित अन्य खेल का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों सहित सभी नर्सों को एनकेएच के ग्रुप डायरेक्टर डॉ.एस. चंदानी ने उपहार भेंटकर हमारी नर्स-हमारा भविष्य सम्मान से सम्मानित किया और उनका हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर सभी नर्सिंग स्टाफ उपस्थित रहे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -