विधायक शकुंतला साहू का विरोध:कॉलेज भवन का उद्घाटन करने पहुंचीं, तो महिलाओं ने घेरी गाड़ी; स्थानीय नेताओं को नहीं बुलाने पर नाराजगी

- Advertisement -

बलौदा बाजार जिले के पलारी विकासखंड के ग्राम वटगन में नवीन शासकीय महाविद्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम का स्थानीय जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। उद्घाटन करने पहुंचीं संसदीय सचिव और क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक शकुंतला साहू की गाड़ी को महिलाओं ने रोक लिया।

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने विधायक शकुंतला साहू के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। महिलाओं के विरोध को देखते हुए विधायक को गाड़ी से उतरकर पैदल ही कार्यक्रम स्थल तक जाना पड़ा।जैसे ही कार्यक्रम स्थल वटगन तक विधायक की गाड़ी पहुंची, वहां पहले से विरोध के लिए खड़ी महिलाओं ने नारेबाजी करते हुई गाड़ी को रोकने की कोशिश की। महिलाओं ने कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को नहीं बुलाने पर विरोध जताया।

- Advertisement -

साफ दिखाई दी महिला पुलिसकर्मियों की कमी

इतना ही नहीं एक महिला विधायक की गाड़ी के सामने आ जाती है। पास में खड़े तहसीलदार महिला का हाथ पकड़कर हटाते नजर आते हैं। इतना ही नहीं पलारी पुलिस के जवान भी विरोध कर रही महिलाओं को वहां से हटाते नजर आते हैं। प्रदर्शन के दौरान बस एक महिला पुलिसकर्मी नजर आई।

स्थानीय जनप्रतिनिधियों को नहीं बुलाने का विरोध

बता दें कि विरोध-प्रदर्शन में शामिल सरपंच कुमारी बाई और उपसरपंच उमेश यदु ने बताया कि उद्घाटन समारोह में ग्राम के जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित नहीं कर अपमान किया गया है, जिसका विरोध वे कर रहे हैं। जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि वहां मौजूद शासकीय अधिकारियों के द्वारा उनके पद को समाप्त कर दिए जाने की धमकी दी जा रही है।

इधर कार्यक्रम में पहुंचीं विधायक शकुंतला साहू ने कहा कि छात्र-छात्राओं की मांग थी कि जल्द से जल्द कॉलेज भवन का उद्घाटन कर दिया जाए, क्योंकि कभी भी चुनाव की आचार संहिता लागू हो सकती है। ऐसे में कॉलेज नवीन भवन में लगना शुरू हो जाए, छात्र-छात्राओं की इस मांग पर इसके उद्घाटन का निर्णय लिया गया। आज जब यहां उद्घाटन हुआ, तो छात्र-छात्राओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

विरोध करने वालों पर साधा निशाना

विधायक ने कहा कि जो लोग विरोध कर रहे हैं, वे नहीं चाहते कि कॉलेज भवन का उद्घाटन हो। इधर छात्रा आरती पटेल ने बताया कि उनका कॉलेज बहुत ही जर्जर भवन में लग रहा था, नवीन भवन के उद्घाटन के बाद अब उन्हें खतरे के बीच नहीं पढ़ना पड़ेगा।

नवनिर्मित भवन में अव्यवस्था और अधूरे निर्माण के संबंध में लोक निर्माण विभाग की सब इंजीनियर रीना कोरी ने बताया कि कुछ काम अभी बचे हुए हैं, जिन्हें जल्द पूरा कर लिया जाएगा। कुछ काम के लिए ठेका जारी हो चुका है और कुछ काम के लिए प्रस्ताव भेजा जा रहा है। हैंडओवर की भी तैयारी की जा रही है, जल्द ही इसे कॉलेज प्रबंधन को सौंप दिया जाएगा।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -