NewsClick के HR हेड सरकारी गवाह बन सकते हैं, कोर्ट में याचिका दायर की, कहा- मेरे पास अहम जानकारियां, पुलिस को बताना चाहता हूं

- Advertisement -

चीन से जुड़ी कंपनियों और संगठनों से फंडिंग लेने के आरोप में घिरी न्यूज पोर्टल NewsClick के HR हेड ने सरकारी गवाह बनने की अर्जी लगाई है। अमित चक्रवर्ती ने सोमवार (25 दिसंबर) को दिल्ली की एक अदालत में सरकारी गवाह बनने की याचिका दायर की। उन्होंने कहा कि मेरे पास महत्वपूर्ण जानकारियां हैं, जो मैं पुलिस से शेयर करना चाहता हूं।

NewsClick

NewsClick
NewsClick

 

- Advertisement -

चक्रवर्ती ने पिछले हफ्ते भी दिल्ली की एक अदालत में याचिका लगाकर न्यूजक्लिक मामले में माफी देने का अनुरोध किया था। 3 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस ने न्यूज पोर्टल से जुड़े कई पत्रकारों के घर छापेमारी की थी। इसके बाद पुलिस ने न्यूजक्लिक के फाउंडर प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल दोनों न्यायिक हिरासत में हैं।

20 जनवरी तक न्यायिक हिरासत बढ़ाई

19 दिसंबर को पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर मामले की जांच पूरी करने के लिए और 3 महीने का वक्त मांगा था। जस्टिस हरदीप कौर ने 22 दिसंबर को दिल्ली पुलिस की याचिका स्वीकार कर ली और जांच पूरी करने के लिए 60 दिन का अतिरिक्त समय दिया। कोर्ट ने प्रबीर पुरकायस्थ और अन्य की न्यायिक हिरासत भी 20 जनवरी 2024 तक बढ़ा दी।

CBI सहित 5 एजेंसियां मामले की जांच कर रहीं

न्यूजक्लिक पर लगे आरोपों की CBI सहित 5 एजेंसियां जांच कर रही हैं। मामले में सबसे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने FIR दर्ज की। दिल्ली पुलिस इकोनॉमिक ऑफेंस विंग, ED और इनकम टैक्स ने इस केस से जुड़े अलग-अलग मामलों में जांच कर रही है। CBI ने फॉरेन कॉन्ट्रीब्यूशन रेगुलेशन एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -