छत्तीसगढ़ की तरह मध्य प्रदेश में भी बनेगा नया सीएम या बचा रहेगा शिवराज का ताज, आज साफ हो सकती है तस्वीर

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ के अब उसके पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में भी सीएम का सस्पेंस खत्म होने की उम्मीद है. आज शाम (11 दिसंबर) बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. इसमें पार्टी की तरफ से प्रदेश के लिए नियुक्त पर्यवेक्षक भी शामिल होंगे. इस दौरान सीएम के नाम पर चर्चा की जाएगी. इसके बाद पार्टी आलाकमान सीएम के नाम का ऐलान कर सकती है. संभावना जताई जा रही है कि ये सारी प्रक्रिया आज हो जाएगी.

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए शिवराज सिंह चौहान, प्रहलाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, ज्योतिरादित्य सिंधिया व वीडी शर्मा जैसे नामों की चर्चा है. इन अटकलों पर आज होने वाली बैठक के बाद विराम लग जाएगा. चर्चा है कि छत्तीसगढ़ की तर्ज पर बीजेपी मध्य प्रदेश में भी लीडरशिप बदल सकती है. हालांकि विधायक किस नाम पर मुहर लगाएंगे ये देखना दिलचस्प होगा.

- Advertisement -

तीनों पर्यवेक्षक होंगे बैठक में शामिल

भोपाल के पार्टी मुख्यालय में शाम 4 बजे से विधायक दल की बैठक शुरू होगी. इस बैठक में तीनों पर्यवेक्षक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष के. लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा भी शामिल होंगे. ये सभी पार्टी नेताओं के साथ मिलकर एक नाम पर सहमति बनाएंगे. फिर विधायक दल की बैठक में इस नाम पर चर्चा होगी और फाइनल मुहर लगाई जाएगी.

बैठक से पहले शिवराज ने की पूजा-अर्चना

वहीं, विधायक दल की बैठक से एक दिन पहले शिवराज सिंह परिवार के साथ करुणा धाम आश्रम पहुंचे. उन्होंने शतचंडी यज्ञ में भाग लिया. य़ज्ञ में पूर्णाहूति देने के बाद शिवराज सिंह खांडवा के लिए रवाना हो गए. यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत में कई सवालों के जवाब दिए, लेकिन सीएम पद को लेकर पूछे गए सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया. बता दें कि शिवराज सिंह ने अब तक सीएम के पद से इस्तीफा नहीं दिया है. वो नतीजों के बाद भी राज्य के मुख्यमंत्री के पद पर हैं, लेकिन आगे भी वह सीएम बने रहेंगे या नहीं इसका फैसला आज होगा.

नए चेहरे को लेकर विपक्ष ने किया हमला

वहीं, मध्य प्रदेश में भी छत्तीसगढ़ की तरह नए चेहरे को सीएम बनाने की अटकलों के बीच विपक्ष ने बीजेपी पर हमला करना शुरू कर दिया है. शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने शिवराज सिंह को सीएम न बनाए जाने की चर्चा को बीजेपी नेतृत्व के डर से जोड़ते हुए कहा, “पार्टी को डर है कि कहीं वे मोदी से भी बड़े न बन जाएं. क्योंकि उन्हें पता है कि अब शिवराज की पहचान न सिर्फ एमपी में बल्कि पूरे देश में भी हो जाएगी.” ऐसे में साफ है कि सोमवार को होने वाली विधायक दल की बैठक पर न सिर्फ बीजेपी नेताओं की बल्कि विपक्षी दलों की भी नजर बनी रहेगी.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -