KORBA : नलों में न लगाए टूल्लू पम्प, ताकि सभी को मिले समान रूप से पेयजल-महापौर

- Advertisement -

कोरबा /ब्लैकआउट न्यूज़- महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपील करते हुए कहा है कि घर के नलों व पाईप लाईनों में टूल्लू मोटर पम्प आदि लगाकर पानी न खींचे, इससे पानी प्रेशर कम होता है तथा अन्य लोगों को पर्याप्त रूप से पेयजल प्राप्त करने में बाधा उत्पन्न होती है, उनके घरों में जरूरत के हिसाब से पानी नहीं पहुंच पाता है। उन्होने अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि इसकी जांच करें एवं जिन लोगां द्वारा टूल्लू पम्प लगाएं जा रहे हैं, उनके पम्पों को हटाने की कार्यवाही कराएं।

 

- Advertisement -

महापौर  राजकिशोर प्रसाद ने आज वार्ड क्र. 14 पम्प हाउस मैंगजीनभांठा पहुंचकर निगम के पेयजल आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ घर-घर भ्रमण कर पानी की आपूर्ति व्यवस्था का अवलोकन किया।

 

 

इस दौरान बस्तीवासियों ने बताया कि कतिपय लोगों द्वारा पाईप लाईन व नल कनेक्शन में टूल्लू मोटर पम्प लगाकर पानी खींचा जा रहा है, जिसके कारण पाईप का प्रेशर नहीं बनता तथा उनके घरों में पर्याप्त पानी नहीं पहुंच पाता। महापौर श्री प्रसाद ने इन लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे नल कनेक्शन व पाईप लाईन में टूल्लू पम्प न लगाएं ताकि सभी घरों में समान रूप से पानी आपूर्ति हो सके।

 

 

उन्होने निगम के पेयजल विभाग के अधिकारियों को भी निर्देशित करते हुए कहा कि वे इसकी जांच करें, मुनादी कराकर लोगों से टूल्लू पम्प हटाने को कहें, यदि उनके द्वारा इसके बावजूद भी टूल्लू पम्प नहीं हटाए जाते तो जिन लोगों द्वारा टूल्लू पम्प लगाए जा रहे हैं, उनके पम्पों को हटाने के संबंध में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें।

 

उन्होने निर्धारित स्थानों पर कंट्रोल वाल व रेड्यूसर लगाने के निर्देश भी दिए, ताकि पानी की सप्लाई सभी घरों में समान रूप से हो सके। महापौर श्री प्रसाद ने बस्ती का भ्रमण कर साफ-सफाई कार्यो का निरीक्षण किया तथा बेहतर स्वच्छता कायो के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 

घंटाघर का किया निरीक्षण – महापौर राजकिशोर प्रसाद ने घंटाघर पहुंचकर वहॉं की साफ-सफाई व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं का सघन रूप से निरीक्षण किया। घंटाघर परिसर में नियमित रूप से साफ-सफाई करने तथा निगम द्वारा स्थापित किए गए सेल्फी प्वाइंट ’’ आई लव कोरबा ’’ की व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस मौके पर घंटाघर व्यवसायियों द्वारा घंटाघर परिसर में यूरिनल व शौचालय की आवश्यकता का आग्रह करते हुए इस संबंध में आवश्यक व्यवस्था करने की मांग की, जिस पर महापौर प्रसाद ने घंटाघर परिसर के उपयुक्त स्थल पर यूरिनल शौचालय निर्माण किए जाने के संबंध में आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

 

 

इस मौके पर एम.आई.सी.सदस्य सुखसागर निर्मलकर, पार्षद शैलेन्द्र सिंह पप्पी, अनुज जायसवाल, मुकेश राठौर, आशा जायसवाल, देव जायसवाल, संतोष अग्रवाल, दीपक तलवार, राजा मुखर्जी, मनीष सिन्हा, तरूण सिंह राजपूत, प्रभा सिंह, जितेन्द्र डडसेना, गायत्री चौहान, किरण साहू, संतोष चौहान, टारजन, आयशा बेगम, आदि के साथ अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -