KORBA : जनता की समस्याओं का समाधान हमारी प्राथमिकता भी नैतिक दायित्व भी – राजस्व मंत्री

- Advertisement -

कोरबा/ब्लैकआउट न्यूज़- राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने आज कहा है कि कोरबा क्षेत्र की जनता का मुझे लगातार मिल रहा आशीर्वाद मेरी सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धि है, यहॉं की जनता की समस्याओं का समाधान करना, उनके सुख-दुख में साथ खड़े रहना मेरा नैतिक कर्तव्य है, उन्हेाने कहा कि मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता रहती है कि लोगों की समस्याओं का त्वरित निदान हों तथा विकास से जुड़ी उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति हो।
उक्त बातें राजस्व मंत्री  अग्रवाल ने पुराने कोरबा शहर स्थित संत कंवरराम उद्यान में आयोजित एक भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान कही।

 

- Advertisement -

 

 

और पढ़िए –Godhan Nyaya Yojana : सीएम बघेल ने हितग्राहियों को किया 5 करोड़ का भुगतान

नगर पालिक निगम केारबा द्वारा राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल के विधायक मद से स्वीकृत वार्ड क्र. 11 स्थित संत कंवरराम उद्यानर में शेड निर्माण व वाटर कूलर स्थापना का कार्य 06 लाख 93 हजार रूपये की लागत से कराया जाना हैं। आज राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बतौर मुख्य अतिथि अपनी गरिमामयी उपस्थिति प्रदान करते हुए उक्त विकास कार्य का भूमिपूजन किया, कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर  राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल के सदस्य, पार्षद व एल्डरमेनगण उपस्थित थे।

 

 

राजस्व मंत्री अग्रवाल उद्यान में स्थापित संत कंवरराम जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हंे नमन किया तथा नगर के विकास व आमनागरिकों की सुख-समृद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा। इस मौके पर राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा विगत 07-08 वर्षो के दौरान व्यापक रूप से कराए गए अन्य विकास कार्यो के साथ-साथ शहर में दर्जनों नए उद्यानों का निर्माण कराया गया है तथा पुराने उद्यानों का जीर्णोद्धार, पुनर्निर्माण कार्यो के साथ-साथ उद्यानों में विभिन्न आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं,

 

 

 

उन्हेाने कहा कि इसके परिणाम स्वरूप हमारा कोरबा शहर उद्यानों का शहर के रूप में अपनी पहचान बनाने जा रहा है, कोरबा औद्योगिक शहर है तथा स्वाभाविक रूप से यहॉं पर प्रदूषण की समस्या बहुत ज्यादा है, उद्यानों का निर्माण, ज्यादा से ज्यादा पेड़-पौधे लगाने के कार्य, यहॉं के लिए अत्यंत आवश्यक है ताकि लोगों को प्रदूषण से राहत मिलने के साथ ही उन्हें प्राणायाम, योगा, वाकिंग आदि के लिए भी स्थान सुलभ हो सके, निश्चित रूप से इस दिशा में महत्वपूर्ण कार्य निगम क्षेत्र में किए गए हैं।

 

कोरबा के समग्र विकास की निरंतर चिंता – इस अवसर पर महापौर  राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल केारबा के समग्र विकास के लिए निरंतर चिंता करते हैं, यहॉं की प्रत्येक समस्या पर उनकी नजर रहती है तथा जब तक उस समस्या का समाधान न हो जाए, वे समाधान हेतु प्रयत्नशील रहते हैं। महपौर  प्रसाद ने कहा कि हमें गर्व है कि कोरबा के विकास के लिए पूर्ण समर्पण रखने वाले व्यक्तित्व से हमें कार्य करने के लिए निरंतर मार्गदर्शन मिल रहा है।

 

 

 

कोरबा के हर समाज के लिए कार्य किया राजस्व मंत्री ने – इस अवसर पर पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष श्री कंवरराम मनवानी ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के पास किसी समाज का व्यक्ति कोई काम लेकर पहुंचा है, तो वह कभी निराश नहीं हुआ, उन्होने सभी समाज के लोगों लिए कार्य किया है, भरपूर सहयोग दिया है, राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल खुले दिल से सहयोग देने के लिए जाने जाते हैं, कोई भी व्यक्ति जब उनके समक्ष अपनी समस्या रखता है या कोई मांग रखता है तो वे उसे सहज रूप से स्वीकार कर उसकी समस्या का त्वरित समाधान कराते हैं, उसकी मांगों को पूरा करते हैं।

 

 

इस अवसर पर सभापति  श्यामसुंदर सोनी के साथ ही मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर, पार्षद दिनेश सोनी, एल्डरमेन बच्चूलाल मखवानी, जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया, वरिष्ठ पत्रकार कमलेश यादव व वेदप्रकाश मित्तल, सत्येन्द्र वासन, सुरेंद्र लांबा, अजय जायसवाल, भुनेश्वरव राज, बी.एन.सिंह, कंवरराम मनवानी, नरेश जगवानी, किशनचंद, मुरलीधर माखीजा, महेश निहलानी, कन्हैया, संतोष वाधवानी, बीरू बजाज, सुरेश विद्यवानी, रमेश, राजकुमार, ठाकुरदास मनवानी, विक्की वाधवानी, कन्हैया कलवानी, राज अग्रवाल, बसंत अग्रवाल, गौरीशंकर गुप्ता, संजय शर्मा, शशि शर्मा, सुरेश आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -