KORBA : सभी समाजों के भवन देखकर होती है हार्दिक खुशी – राजस्व मंत्री

- Advertisement -

कोरबा/ब्लैकआउट न्यूज़- राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने आज कहा है कि कोरबा में अब लगभग सभी समाजों के अपने स्वयं के भवन बन चुके हैं, सभी समाजों के भवनों को देखकर मुझे हार्दिक खुशी मिलती है, मेरा संकल्प था कि कोरबा में निवासरत सभी समाज के लोगों के अपने स्वयं के भवन हो, जहॉं पर वे अपने सामाजिक व सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन अपनी सुविधा के हिसाब से कर सके, मुझे प्रसन्नता है कि आज मेरा वह संकल्प पूरा हो रहा है।

 

- Advertisement -

और पढ़िए –KORBA : सार्व.स्थलों, चौक-चौराहों पर स्थापित किए जा रहे अस्थाई प्याऊ

 

उक्त बातें राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने वार्ड क्र. 25 में आयोजित सामुदायिक भवन के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान कही। नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वार्ड क्र. 25 अंजनीकुंज दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर के समीप 10 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण किया गया है, जिसका लोकार्पण आज राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में किया, कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद द्वारा की गई, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति  श्यामसुंदर सोनी, एम.आई.सी.के सदस्यगण, पार्षद व एल्डरमेनगण तथा श्रीवास समाज के पदाधिकारीगण उपस्थित थे। इस मौके पर राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि सभी समाजों के सर्वागीण विकास से ही प्रदेश व राष्ट्र का वास्तविक विकास संभव होता है, अतः सभी समाजों का पूर्ण विकास हमारा संकल्प व लक्ष्य होना चाहिए।

 

 

 

न्होने कहा कि मेरा संकल्प था कि कोरबा के विकास के साथ-साथ सभी समाजों के लिए उनके सामाजिक भवनों का निर्माण भी कराया जाए, मुझे प्रसन्नता है कि आज लगभग सभी समाजों के उनके अपने भवन बन चुके हैं, साथ ही अब भवनों के विस्तार के कार्य भी हो रहे हैं। उन्हेने कहा कि जहॉं तक कोरबा के विकास का प्रश्न है तो हम सबने देखा है कि विगत 07-08 वषो के दौरान कोरबा में व्यापक स्तर पर विकास कार्य हुए तथा अनेकों बड़ी उपलब्धियॉं प्राप्त हुई। सड़क, नाली, पानी, बिजली, साफ-सफाई, शिक्षा व चिकित्सा आदि विषयों पर व्यापक स्तर पर कार्य हुए तथा लोगों की बरसों पुरानी विकास संबंधी समस्याएं दूर की गई।

 

 

विकास पुरूष है, राजस्व मंत्री – इस मौके पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल वास्तव में विकास पुरूष हैं, वे दिन-रात कोरबा के विकास का ताना-बाना बुनते हैं तथा इसे कार्य रूप परिणित करते हैं, आज कोरबा का जो विकसित स्वरूप हम सबको दिखाई दे रहा है, उसमें सबसे बड़ी भूमिका राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल की रही हैं, उन्हीं के मार्गदर्शन में नगर पालिक निगम केरबा द्वारा लगातार विकास कार्य कराए जा रहे हैं। कोरबा में बरसों पुरानी समस्याओं को दूर किया गया है, बिजली, पानी जैसी समस्याएं अब यहॉं पूर्ण रूप से समाप्त हो चुकी हैं, सड़कों पर तेजी से काम हो रहा है, राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के प्रयासों से ही शिक्षा, स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में बड़ी सौगातें कोरबा को मिली है।

 

 

बिन मांगे बहुत कुछ दिया, राजस्व मंत्री ने – इस अवसर पर श्रीवास समाज के जिलाध्यक्ष श्री कन्हैयालाल श्रीवास ने कहा कि राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने बिना मांगे ही हमारे समाज के लिए बहुत कुछ किया है, जिसके लिए हम सदैव उनके आभारी रहेंगे। इसी प्रकार श्रीवास समाज के प्रांतीय अध्यक्ष श्री मोहनलाल श्रीवास ने कहा कि राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कोरबा ही नहीं बल्कि अन्य जिलों में भी हमारी मांगों के अनुरूप हमें सौगाते दी हैं, हमने उनसे जो भी मांगा वह जरूर मिला, जिसके लिए हम राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के प्रति हृदय से आभारी हैं। इस मौके पर समाज के पदाधिकारियों ने अंजनीकुंज के समीप सेन जी महाराज की प्रतिमा स्थापना व उद्यान के सौदंर्यीकरण कार्य का आग्रह किया, जिस पर राजस्व मंत्री अग्रवाल ने महापौर राजकिशोर प्रसाद को निर्देशित करते हुए कहा कि वे इस दिशा में समुचित रूप से आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कराएं।

 

 

लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी, एम.आई.सी.सदस्य संतोष राठौर, पार्षद शैलेन्द्र सिंह पप्पी, एल्डरमेन आरिफ खान, गायत्री नायक, लक्ष्मी महंत, शशि अग्रवाल, दुकालू श्रीवास, शत्रुहन श्रीवास, कृष्णाकुमार श्रीवास, रामानुज श्रीवास, रमेश श्रीवास, उदय श्रीवास, प्रमोद श्रीवास, रीखीराम श्रीवास, पवन श्रीवास, लक्ष्मी श्रीवास, मनोज श्रीवास, कैलाशचन्द्र श्रीवास, रामनारायण श्रीवास, संतोष श्रीवास, आनंद श्रीवास, दुर्गेश श्रीवास, श्यामसुंदर श्रीवास, मीनाक्षी श्रीवास, सत्यनारायण श्रीवास, लक्ष्मण श्रीवास, घनश्याम श्रीवास, कौशिल्या श्रीवास, ममता श्रीवास आदि के साथ श्रीवास समाज के अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -