KORBA : 40 साल पुरानी है काॅलाेनी:लोगों की सुरक्षा करने वाली पुलिस का परिवार ही सुरक्षित नहीं, मकान बदहाल

- Advertisement -

काेरबा /ब्लैकआउट न्यूज़- शहर के सिटी काेतवाली परिसर में करीब 4 दशक पुरानी पुलिस काॅलाेनी स्थित है। काॅलाेनी के लगभग सभी मकान खस्ताहाल हाे चुके हैं, लेकिन आवास की कमी के चलते जिला पुलिस विभाग ने सभी मकानाें काे कंडम घाेषित करने की बजाय करीब 29 मकानाें काे उस दायरे में लाकर खाली कराया।

 

- Advertisement -

और पढ़िए –CG NEWS : मनी लांड्रिंग मामले में ED ने अनवर ढेबर को किया गिरफ्तार, कोर्ट में किया पेशर

वहीं बाकी बचे 30 मकानाें में अब भी पुलिस कर्मचारियाें का परिवार निवासरत है, जाे जान जाेखिम में डालकर मजबूरी में रह रहे हैं। ऐसा नहीं कि जिला पुलिस ने कालाेनी काे नए सिरे से तैयार करने का प्रयास नहीं किया। विभाग ने डीएमएफ से 13 कराेड़ की लागत से 60 नए मकान की काॅलाेनी तैयार करने का प्रस्ताव प्रशासन काे भेजा है। प्रस्ताव काे 2 साल हाे गए, लेकिन स्वीकृति नहीं मिला है।

खस्ताहाल मकानाें की मरम्मत भी नहीं

खस्ताहाल मकानाें की मरम्मत भी नहीं हाे रही डीएमएफ से 13 कराेड़ की लागत से 60 नए मकान बनाने का प्रस्ताव पुलिस विभाग ने 2 साल पहले प्रशासन काे भेजा। करीब डेढ़ साल पहले तत्कालीन कलेक्टर रानू साहू ने काेतवाली परिसर का निरीक्षण किया ताे उन्हाेंने काॅलाेनी के मकान का हाल देखकर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए थे। अधिकारियाें से उन्हाेंने प्रस्ताव पर स्वीकृति हाेने से पूर्व काॅलाेनी के मकानाें के मरम्मत का निर्देश दिया था, लेकिन अब तक मरम्मत नहीं हुई।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -