KISAN ANDOLAN किसान आंदोलन के शंभू बॉर्डर पर बावल किसानों पर आशु गैस के गोले दागे गए

- Advertisement -

 

KISAN ANDOLAN पंजाब के किसान एक बार फिर बड़े आंदोलन की तैयारी मे है किसान स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने एमएसपी की गारंटी एवं लखीमपुर खीरी हादसे पर सख्त कार्रवाई करने जैसी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोकने के लिए हरियाणा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किएबगाये हैँ इसके बावजूद किसान दिल्ली के शंभू बॉर्डर और जींद बॉर्डर में पहुंचकर लोहे की बनी बैरिकेड को तोड़ दिए इसके बाद पुलिस मैं पानी की बौछारें की वहीं आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े.

- Advertisement -

KISAN ANDOLAN

https://www.instagram.com/reel/C3R4PFSJ1vO/?igsh=MXRhZHJ2MG1uMDdk

किसान एक बार के लिए तीतर भीतर जरूर हुए लेकिन फिर एक जगह इकट्ठा होकर आंदोलन को तेज कर करने सड़कों पर लगी किलो को खाने लगे

दातासिंह वाला बॉर्डर में भी पहुंचने लगे किसान

KISAN ANDOLAN
KISAN ANDOLAN

उधर दातासिंह वाला बॉर्डर में भी किसानों पर आंसू गैस की गोली छोड़े गए किसान एक बारगी इधर-उधर हो गए लेकिन इसके बाद हरियाणा और पंजाब से सैकड़ो की तादाद में तादाद में ट्रैक्टर एवं मोटरसाइकिल से किसानों का आना जारी है किसानों का कहना है की भारी संख्या में किस बॉर्डर में पहुंच रहे हैं हमारा आंदोलन जारी रहेगा सभी किसानों के पहुंचने के बाद आगे की रणनीति पर चर्चा होगी उसके पश्चात आंदोलन को तेज किया जाएगा.

शंभू बॉर्डर में भी हजारों किसान पहुंचे KISAN ANDOLAN

KISAN ANDOLAN
KISAN ANDOLAN

उधर शंभू बॉर्डर में भी हजारों किसानों के पहुंचने की सूचना है पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने दावा किया है कि 10000 किसान सीमा पर पहुंच चुके हैं ड्रोन के जरिए हमारे खिलाफ आंसू गैस का इस्तेमाल किया जा रहा है विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती.

सोसल मिडिया मे छाया है किसान मुद्दा, आंसू गैस छोड़ने पर यूजर्स ने मोड़ी सरकार पर उतरा गुस्सा

KISAN ANDOLAN
KISAN ANDOLAN

इधर किसान मुद्दा तमाम सोशल मिडिया मे भी छाया हुआ है यूजर्स तरह तरह के कमेंट्स कर रहे है शांति पूर्ण ढंग से आंदोलन कर रहे किसानो पर आंसू गैस छाड़ने पर एक यूजर्स ने लिखा मोड़ी सरकार का पाटन नजदीक आ आगया है तभी अन्न दाता पर अत्याचार करने आमादा हो गए हैँ. एक यूजर ने कहा जब मोदी सरकार की नियत साफ है तो एमएसपी की गारंटी क्यों नहीं देती है क्यों लखीमपुर पुर खीरी के अपराधी को बचाने का काम कर रही है. बह्रहाल किसान मुद्दा सोशल मिडिया मे मोदी सरकार की छिछोलेदार कर रहा है.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -