झारखंड: चम्पाई सोरेन आज लेंगे सीएम पद की शपथ, हेमंत की रिमांड पर भी होगी सुनवाई

- Advertisement -

झारखंड में सियासी उठापटक का अब पटापेक्ष होता हुआ दिख रहा है। नए मुख्यमंत्री के तौर पर चम्पाई सोरेन आज शपथ लेंगे। हालांकि अभी इसका समय तय नहीं है। वहीं इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी की रिमांड में भेजने पर भी आज सुनवाई होगी। सोरेन को बृहस्पतिवार को धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) अदालत में पेश किया गया था। जहां कोर्ट ने हेमंत सोरेन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। जिसके बाद उन्हें रांची की बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया था।

ईडी ने कोर्ट से हेमंत सोरेन की 10 दिन की रिमांड मांगी

बता दें कि ईडी ने कोर्ट से हेमंत सोरेन की 10 दिन की रिमांड मांगी थी, जिसपर आज बहस होगी और कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। वहीं गुरुवार को ही राज्यपाल सी.पी.राधाकृष्णन ने चंपई सोरेन को शपथ ग्रहण का न्योता दे दिया। चंपई सोरेन आज झारखंड के सीएम पद की शपथ लेंगे। उन्हें 10 दिनों के अंदर बहुमत साबित करना होगा। राज्यपाल ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल के नेता चम्पाई सोरेन और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम को देर रात राजभवन बुलाया और चम्पाई सोरेन को सरकार बनाने का न्योता दिया।

- Advertisement -

बुधवार रात गिरफ्तार किए गए थे हेमंत

बता दें कि हेमंत सोरेन को बुधवार रात मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सात घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद चम्पाई सोरेन झामुमो विधायक दल के नेता चुने गए थे। चंपई सोरेन ने कहा था कि हम एकजुट हैं। हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है; इसे कोई नहीं तोड़ सकता। झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा जारी एक वीडियो में 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में 43 विधायकों का समर्थन भी दिखाया गया था। वहीं राज्यपाल के द्वारा शपथ न दिलाये जाने के क्रम में गठबंधन के विधायकों ने राजभवन में जमकर हंगामा किया था।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -