हरियाणा के 7 जिलों में 15 फरवरी तक ठप रहेंगी इंटरनेट सेवाएं

- Advertisement -

पंजाब ; दिल्ली में किसानों के मार्च का आज (बुधवार) दूसरा दिन है. शंभू-खनौरी बॉर्डर से किसान हरियाणा में घुसने की कोशिश करेंगे. किसान मजदूर मोर्चा के संयोजक सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि वे हर हाल में दिल्ली जाएंगे।
वहीं, हरियाणा के सात जिलों में इंटरनेट प्रतिबंध 15 फरवरी रात 12 बजे तक बढ़ा दिया गया है। अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में यह प्रतिबंध लागू है। मंगलवार (13 फरवरी) सुबह 10 बजे किसान पंजाब से हरियाणा के लिए निकले. दोपहर करीब 12 बजे किसान एक साथ पंजाब-हरियाणा के शंभू, खनौरी और डबवाली बॉर्डर पर पहुंचे। ज्यादातर किसान शंभू बॉर्डर पर पहुंच गए हैं. जैसे ही किसान यहां पहुंचे तो हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागने शुरू कर दिए.

जब वाहन की सीमा बहुत कम थी, तो ड्रोन ने आंसू गैस छोड़ी। किसानों ने सड़क के बीच में छोड़े गए कंक्रीट स्लैब को हटाने के लिए ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया. इसके बाद हरियाणा पुलिस ने भी रबर की गोलियों का इस्तेमाल किया. इस दौरान अंबाला पुलिस के एक अधिकारी समेत पांच पुलिसकर्मी और कई किसान भी घायल हो गए. यहां किसानों ने घग्गर पुल के किनारे लगे सुरक्षा बैरियर तोड़ दिए. फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) कानून समेत कई मांगों को लेकर किसान मंगलवार को पंजाब और हरियाणा से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ओर मार्च कर रहे हैं। ऐसे में किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस प्रशासन ने सख्त कदम उठाए हैं.
- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -