राजस्व पखवाड़े के लिए गंभीर सरकार

- Advertisement -

 रायपुर। एक तरफ साय सरकार आज से राजस्व पखवाड़ा आयोजित करने जा रही है, वहीं दूसरी ओर पटवारी दो दिन बाद से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे रहे हैं. पटवारियों के हड़ताल को लेकर राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा कि पटवारी से हमारी बात हुई है. उनसे कहा कि सबके हित में है कि आप लोग हड़ताल पर मत जाइए.

राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि सारंगढ़ में जिस पटवारी को निलंबित किया गया था, उसको बहाल करने की मांग की जा रही है. हमने इस विषय को देखा है, मैने पेपर भी निकलवाया है, पटवारी की गलती निकाली है. पटवारी संघ अध्यक्ष को बोला है कि बिना वजह आप लोग मामले को तुल दे रहे हो. निलंबित सीमित समय के लिए होता है.

- Advertisement -

मंत्री टंकराम वर्मा ने राजस्व पखवाड़े के संबंध में कहा कि लंबित प्रकरणों के निपटारे के लिए राजस्व पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है. बलौदाबाजार से शुरू हुआ यह पखवाड़ा शेष सभी 32 जिलों में 15 दिन चलेगा. इसमें किसानों की जमीन संबंधी समस्या का समाधान होगा, जिसमें जमीनों के नक्शा, खसरा, बटांकन संबंधी विवादों का निराकरण किया जाएगा.

मंत्री ने बताया कि राजस्व रिकार्ड दुरुस्त करने भुंइया सॉफ्टवेयर में संशोधन किया जा रहा है. जिले में एक-एक प्रोग्रामर बिठाया जा रहा है. वर्षा को देखते हुए आपदा प्रबंधन के किए 143 करोड़ रुपया भेजा गया है. डूबने से मृत्यु, राहत बचाव, अन्य शिविर सहित कामों में राशि का उपयोग किया जाएगा.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -