गौसुलवारा कॉन्फ्रेंस 8 मई काे, मरकती सीरत कमेटी ने ली पत्रकार वार्ता

- Advertisement -

कमेटी ने की तैयारी पूरी, इस्लाम के नबी हजरत मोहम्मद की 28 वीं पीढ़ी और गौसे आजम (इराक) के 18 वें पीढ़ी के वंशज का काेरबा आगमन मुस्लिम समाज के लिए खुशनसीबी

काेरबा/ब्लैकआउट न्यूज़- कोरबा की सरजमीं पर इस्लाम के नबी हजरत मोहम्मद के 28 वीं पीढ़ी और गौसे आजम (इराक) के 18 वें पीढ़ी के वंशज की आमद मुस्लिम समाज के लिए खुशनसीबी है। इससे समाज मे उत्साह है। इस दाैरान शहर के घंटाघर में 8 मई काे हाेने वाले गौसुलवारा कॉन्फ्रेंस में छत्तीसगढ़ सहित आसपास के राज्यों से बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है।

- Advertisement -

 

 

उक्त बातें कार्यक्रम के आयोजक मरकजी सीरत कमेटी के सचिव मोहसिन मेमन ने तिलक भवन में पत्रकार वार्ता के दाैरान कही। उन्हाेंने कार्यक्रम को विस्तार से बताते हुए कहा कि हमारी खुशनसीबी है कि इतनी बड़ी हस्ती ने कोरबा आने के हमारी दावत को काबुल किया। उन्होंने आगे कहा कि मरकजी सीरत कमेटी, कोरबा द्वारा दिनांक 08 मई 2023 दिन सोमवार समय 8 बजे ओपन थियेटर, घंटाघर चौक निहारिका, कोरबा (छ.ग.) में गौसुलवश कॉन्फ्रेंस का आयाेजन किया जा रहा है, जिसमें हमारे शहर कोरबा में पहली मर्तबा बगदाद शरीफ (इराक) से मुस्लिम समाज के धर्म गुरु और (प्रिंस ऑफ इराक) हुजूर सल्लल्लाह अलैहे वसल्लम (पैगम्बर मोहम्मद साहब) के 28वीं पीढ़ी व गौसे पाक के 18 वीं पीढ़ी के शहजादे औलादे गौसे आजम प्रिंस ऑफ इराक हुजूर “अश्शाह हज़रत अल शेख अल सैय्यद हाशिम अल गीलानी अल हसनी वल हुसैनी अल कादरी अल बगदादी” मदजिल्लहुल आली तशरीफ ला रहे हैं। गौसुलवरा कॉन्फेंस में को कोरबा ही नहीं राज्य व राज्य के बाहर से भी मुस्लिम समाज के करीब 20 हजार लाेगाें के शामिल होने की संभावना है। पत्रकार वार्ता के दाैरान कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा आसिफ, उपाध्यक्ष आसिफ खान, काेषाध्यक्ष साबिर खान, उपाध्यक्ष आसिफ खान, सह सचिव साेहेल अहमद, यंग मेमन एसोसिएशन के अध्यक्ष गुलाम शेखानी, माेहम्मद समीर,मो साबिर एहतेशाम अली,सिबतैन रजा..माैजूद थे।

शहर में निकलेगा शाही जुलूस
08 मई 2023, दिन सोमवार दोपहर 2 बजे सीएसईबी चौक में सैयदी का इस्तेकबाल किया जायेगा। उसके बाद सैय्यदी का कारवाँ शाही जुलूस की शक्ल में सीएसईबी चौक से ट्रांसपोर्ट नगर, पावर हाउस रोड होते हुए जामा मस्जिद चौक तक पहुंचेगी। इस दाैरान समाज के लाेगाें द्वारा फूल बरसाए जायेंगे। इसके पश्चात ईदगाह कब्रिस्तान कोरबा पहुंचकर फातेहा ख्वानी में शामिल होंगे। फिर सैय्यदी कयाम गाह पहुचकर भोजन के बाद आराम करेंगे। मरकजी सीरत कमेटी ने मुस्लिम समाज से जुलूस व जलसे में शामिल होने की अपील की है।

 

 

एसईसीएल हेलीपैड में लंगर की व्यवस्था
मरकजी सीरत कमेटी ने गौसुलवारा कॉन्फ्रेंस में वीआईपी समेत महिला व पुरूषाें के बैठने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की है। कार्यक्रम में आने वाले जायरीनों के भाेजन के लिए घंटाघर से करीब 2 साै मीटर दूर एसईसीएल हेलीपैड के बगल वाले ग्राउंड में शाम 7 बजे से रात 9:00 बजे तक आम लंगर की व्यवस्था की गई है।

वाहनाें की पार्किंग के लिए स्थान तय
कमेटी द्वारा कार्यक्रम में शामिल होने वाले जायरीनों के वाहनाें के लिए पार्किंग के लिए अलग-अलग स्थान तय कर दिए हैं। जिससे घंटाघर में जाम की स्थिति न रहे। पार्किंग के लिए दशहरा मैदान फेस वन, हैलीपैड मैदान एसईसीएल व बधुवारी बाजार सब्जी मण्डी के पास।

एहतेशाम अली,सिबतैन रजा

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -