महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक असलम शेख को मिली जान से मारने की धमकी, गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के नाम से आया कॉल

- Advertisement -

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक असलम शेख को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है। कॉलर ने खुद को गैंगस्टर गोल्डी बराड़ बताया है। कॉलर ने कहा कि मैं गोल्डी बराड़ बोल रहा हूं। मैं असलम शेख को दो दिन में गोली मारने वाला हूं। मुंबई के बांगुर नगर पुलिस स्टेशन ने अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 506(2) और 507 के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

गोल्डी बराड़ कौन है?

- Advertisement -

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के दौरान गोल्डी बराड़ का नाम तेजी से चर्चा में आया था। उसके बाद रैपर हनी सिंह से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगने, तिहाड़ जेल में खूनी गैंगवार होने, हथियारों का जखीरा पाकिस्तान से भारत आने समेत तमाम मामलों में भी गोल्डी बराड़ नाम सुना गया। इन घटनाओं से ये साबित हो गया कि कोई है, जो विदेश में बैठकर भारत में अपराधों को अंजाम दिलवा रहा है। घटनाओं के घटित होने के बाद गोल्डी बराड़ सोशल मीडिया के जरिए ही बताता है कि ये कांड भी उसी ने करवाया है।

कुख्यात गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ की दोस्ती काफी गहरी है। लॉरेंस बिश्नोई जेल में है, लेकिन गोल्डी विदेश में खुलेआम घूम रहा है। गोल्डी बराड़ पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का मूल निवासी है और उसकी पैदाइश साल 1994 की है। उसके पिता पुलिस में सब इंस्पेक्टर थे लेकिन वह खुद अपराध के दलदल में उतर गया।

दरअसल गोल्डी के चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या होने के बाद गोल्डी ने अपराध की दुनिया चुन ली और तब से लेकर अब तक वह कई घटनाओं को अंजाम दिलवा चुका है। गोल्डी स्टूडेंट वीजा लेकर कनाडा भाग गया था। तब से लेकर अब तक वह कनाडा से ही गैंग ऑपरेट करता है। उस पर पंजाब में कई मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ रेड कार्नर नोटिस भी जारी हो चुका है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -