कर्मचारी ने दुकान से चुराया था 5 लाख कैश, व्यापारी की शिकायत पर गिरफ्तार

- Advertisement -

रायपुर/ब्लैकआउट न्यूज़- थाना माना क्षेत्रांतर्गत डूमरतराई थोक बाजार स्थित एम आर स्टोर दुकान से लाखों रूपये नगदी चोरी करने वाले कर्मचारी सुरेश चक्रधारी को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक अजय कुमार जयसिंघानी ने थाना माना कैम्प में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसका थोक मार्केट डुमरतराई में दुकान नं0 बी/112 में एम आर स्टोर के नाम से दुकान है जिसमें वह कोल्ड्रींक, पानी एवं कन्फेंसनरी सामान का व्यवसाय करता है।

 

- Advertisement -

 

और पढ़िए –GPM NEWS : भालुओं ने किया 2 ग्रामीणों पर हमला,घायलों का इलाज जारी 

 

प्रार्थी दिनांक 23.05.23 के सुबह अपने घर से एक ग्रे कलर बैग में 5,85,000 रू0 नगद लेकर दुकान गया तथा करीब 11.50 बजे दुकान खोलकर बैग सहित नगदी रकम को दुकान के गल्ला में रखा उसी समय दुकान में ग्राहक एवं हमालो की भीड लग गई प्रार्थी दुकान में अकेला था तथा सामान लेन-देन कर रहा था। प्रार्थी नगदी रकम को गल्ला में रखने के करीब 10 मिनट बाद पुनः गल्ला खोलकर गल्ले में रखे बैग से चिल्हर 10 रू0 की गड्डी निकालकर गल्ले में रखा और बैग को पुनः रख दिया।

 

 

तत्पश्चात प्रार्थी लगभग 20 मिनट तक दुकान के ग्राहकों को सामान लेन-देन करते रहा और करीब 20 मिनट बाद गल्ला खोलकर देखा तो गल्ले में रखा बैग सहित नगदी रकम 5,85,000 रू0 नहीं था। बैग में प्रार्थी का ड्राईविंग लायसेंस, आधार कार्ड, पेन कार्ड भी रखा हुआ था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के दुकान के गल्ला में रखें उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना माना कैम्प में अपराध क्रमांक 161/23 धारा 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

 

 

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी माना के नेतृत्व में थाना माना पुलिस की टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ किया गया। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये। टीम के सदस्यों द्वारा दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों से भी घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ कर पृथक – पृथक बयान लिया गया।

 

 

 

इसी दौरान दुकान में कार्य करने वाले कर्मचारी सुरेश चक्रधारी से पूछताछ करने पर वह बार – बार अपना बयान बदल कर टीम को गुमराह करता था एवं घटना में उसकी संलिप्तता होना प्रतीत हो रहा था, जिससे टीम के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर सुरेश चक्रधारी अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया।

 

 

 

पूछताछ में आरोपी सुरेश चक्रधारी ने बताया कि वह प्रार्थी के दुकान में विगत 08-09 माह से कार्य कर रहा है। दिनांक घटना को जब प्रार्थी ग्राहकों को सामान देने में व्यस्त था इसी दौरान वह मौका पाकर दुकान के गल्ला में रखें नगदी रकम व अन्य कागजात को बैग सहित चोरी कर दुकान के दूसरीं मंजिल में ले जाकर एक कार्टून में छिपा दिया था एवं 02 दिनों तक बैग से कुछ रकम को निकालकर अपने घर ले गया था तथा शेष रकम को यथावत दुकान में ही छिपा कर रखा था।

 

 

जिस पर आरोपी सुरेश चक्रधारी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर उसके कब्जे से चोरी की नगदी रकम 4,72,600/- रूपये तथा प्रार्थी का ड्राईविंग लायसेंस, आधार कार्ड, पेन कार्ड जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही किया गया। गिरफ्तार आरोपी – सुरेश चक्रधारी पिता घनश्याम चक्रधारी उम्र 21 साल निवासी गली नंबर 10 एकता नगर टेमरी थाना माना कैम्प रायपुर।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -