Dream11 ने पुलिस कांस्टेबल को बनाया करोड़पति

- Advertisement -

उत्तराखंड /ब्लैकआउट न्यूज़- इस बार के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) ने उत्तराखंड के कई युवाओं की किस्मत पलट दी. फैंटेसी लीग ड्रीम 11 (Dream11) व अन्य पर टीम बनाकर खेलने वाले राज्य के कई युवा अब तक करोड़ों रुपये जीत चुके हैं. हालांकि ऐसा भी नहीं है कि हर किसी की किस्मत चमक रही हो क्योंकि जुए, सट्टे या लॉटरी के बारे में यह बात भी शत-प्रतिशत सच ही है कि जब हजारों-लाखों लोगों के पैसे डूबते हैं, तब जाकर कुछ गिने चुने लोग मालामाल होते हैं. खैर यह तो रही जुएं-सट्टे के नफे-नुकसान की बात, वहीं इस बार उत्तराखंड पुलिस के एक कांस्टेबल की किस्मत चमकी है. कांस्टेबल इस समय रुद्रप्रयाग विधायक के गनर की पोस्टिंग पर हैं. उन्होंने ड्रीम 11 पर टीम बनाकर एक करोड़ रुपये जीते हैं.

 

- Advertisement -

 

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस कांस्टेबल कैलाश रावत ने एक करोड़ की लॉटरी जीती है. कैलाश वर्तमान में रुद्रप्रयाग के विधायक भरत सिंह चौधरी की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात हैं. IPL के एक मैच में उन्होंने ड्रीम इलेवन पर टीम बनाई थी. जिसके बाद वह एक करोड़ रुपये जीत गए. जब उन्होंने अपनी रैंक और फैंटेसी अकाउंट देखा, तो एक बार के लिए उन्हें भी इस पर भरोसा नहीं हुआ.

कैलाश रावत ने बताया कि उन्होंने मुंबई और कोलकाता के मैच में टीम बनाई थी. जिसके बाद उन्होंने एक करोड़ रुपये जीत लिए. उन्होंने कहा कि यह बाबा केदारनाथ का आशीर्वाद है क्योंकि जब वह 2020 में केदारनाथ में तैनात थे, तभी से वह ड्रीम 11 पर टीम बनाकर खेल रहे हैं. हर किसी की ख्वाहिश होती है कि वह भी इनाम जीते. कैलाश ने बताया कि इस रकम से वह सबसे पहले अपना घर बनाएंगे. इसके साथ ही वह अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित करेंगे.

वहीं रुद्रप्रयाग विधायक भरत सिंह चौधरी ने अपने सुरक्षाकर्मी कैलाश रावत को एक करोड़ रुपये जीतने पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि कैलाश रावत मेरे साथ ड्यूटी करते हुए आज एक करोड़ रुपये जीता है. उन्होंने आगे कहा कि युवाओं को मैं यह भी कहना चाहता हूं कि यह एक जोखिम भरा खेल है. कई लोग इसकी लत में पड़कर बर्बाद भी हो रहे हैं. इनके विज्ञापन तक में यह बात दी गई होती है कि इस खेल में वित्तीय जोखिम शामिल हैं और इनकी आदत पड़ सकती है. कुछ ही लोग इनाम जीतते हैं. लिहाजा इस खेल को बेहद सावधानीपूर्वक खेलें

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -