Deadly Stunts In Bikes स्टंटबाज बोला गाड़ी धीरे चलाओ, फिर खुद हवा में उठाई:रायपुर की सड़कों में स्पोर्ट्स बाइक में जानलेवा स्टंट, दूसरों की जान को भी खतरा

- Advertisement -

Deadly Stunts In Bikes रायपुर में स्टंट (stunt )की घटनाएं लगातार जारी हैं। आए दिन नवा रायपुर और VIP रोड की सड़कों पर स्टंटबाज दूसरों के लिए जान का खतरा बन रहे हैं। इसी बीच एक और वीडियो सामने आया है जिसमें स्टंटबाज करने वाले युवकों का ग्रुप दिख रहा है। इसमें एक स्टंटबाज कहा रहा है कि, गाड़ी धीरे चलानी चाहिए लेकिन उसके बाद खुद बाइक हवा में उठा देता है।

Deadly stunts in bike

इस वीडियो में कई लड़के स्पोर्ट्स बाइक में स्टंट करते दिखे हैं। इनमें से एक युवक बाइक चलाते हुए कैमरे से वीडियो भी बना रहा है। इसी दौरान वीडियो में उसका दूसरा साथी अपनी बाइक को तेज रफ्तार में हवा पर उठा देता है। फिर एक चक्के में ही बाइक सड़क पर दौड़ाते दिखता है। उसने हेलमेट भी कार्टून वाले मुखौटे जैसा पहना हुआ है।

- Advertisement -
बिना नंबर प्लेट की गाड़ी के सामने चक्का में स्टंट करते दिखा युवक।
बिना नंबर प्लेट की गाड़ी के सामने चक्का में स्टंट करते दिखा युवक।

 

पहले धीरे चलाने का मैसेज दिया, फिर स्टंट मारा Deadly Stunts In Bikes

इसमें वीडियो बना रहे युवक ने पहले लोगों को बाइक धीरे चलाने का मैसेज दिया। फिर मस्ती के मूड में खुद बाइक को आसमान में उठा दिया। जिससे साफ जाहिर होता है कि युवक महज कानून का मजाक उड़ाने के लिए ऐसा वीडियो शूट कर रहा है। इसे THE_RISKY_RIDER नाम के सोशल मीडिया में अपलोड भी किया गया। सोशल मीडिया में लाइक्स और कमेंट के लिए आए दिन ऐसे वीडियो रायपुर में सामने आते रहते हैं।

Deadly Stunts In Bikes

Deadly Stunts In Bikes
Deadly Stunts In Bikes
वीडियो में 6 से 7 बाइकों में युवक सवार है, जो मस्ती के मूड में दिख रहे है।

 

स्टंटबाजों पर FIR कर कान पकड़वा रही थी पुलिस Deadly Stunts In Bikes

SSP प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर कुछ महीने पहले ही मंदिर हसौद पुलिस ने नवा रायपुर से 4 युवकों को स्टंटबाजी करते पकड़ लिया था। थाने में पहुंचकर ये चारों स्टंटबाज कान पकड़कर खड़े दिखे। उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि हम दोबारा ऐसा काम नहीं करेंगे। इसके अलावा हम दूसरों को भी ऐसा करने से मना करेंगे। पुलिस ने इनके ऊपर FIR भी दर्ज की थी।

Deadly Stunts In Bikes
Deadly Stunts In Bikes
ये अपनी मस्ती के चक्कर में एक्सीलेटर बढ़ाकर या तो तेज आवाज निकालते हैं या फिर चक्के को ऊपर उठा लेते हैं।

 

100 से अधिक की रफ्तार में अचानक ब्रेक मारते हैं

दरअसल ये स्टंटबाज महंगी रेसिंग बाइक को तेज रफ्तार में दौड़ाते हैं। फिर अचानक ब्रेक मार कर पीछे के चक्के को हवा में उठा देते हैं। इसके अलावा ये गाड़ियों को लहराकर भी चलाते हैं। जिससे आसपास से गुजर रहे लोग घबरा जाते हैं, इससे भी हादसे हो रहे हैं। ये स्टंटबाज तेज रफ्तार बाइक चलाते हुए मस्ती के मूड में रहते हैं।

इन्हें इस बात का अंदाजा नहीं होता कि आसपास से कई महिला और बुजुर्ग भी गाड़ियों से गुजर रहे होते हैं। ये अपनी मस्ती के चक्कर में एक्सीलेटर बढ़ाकर या तो तेज आवाज निकालते हैं या फिर चक्के को ऊपर उठा लेते हैं। जिससे बगल में चल रहा कोई भी व्यक्ति हड़बड़ा कर गिर जाएगा।

रायपुर IG ने दिए है FIR के सख्त निर्देश

रायपुर क्षेत्र के IG रतनलाल डांगी ने रायपुर जिले के एसएसपी समेत सभी आला अफसरों को ऐसे जानलेवा स्टंट करने वाले युवकों के खिलाफ सीधे FIR के निर्देश दे रखे है। जिसकी वजह से बीतें दो-तीन महीनों में अलग-अलग मामलों में बाइकसवारों और नियमों को तोड़ते कार सवार युवकों पर FIR की गई थी।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -