Korba News : सूरजपुर से धजाक पहुंचा खतरनाक लोनर, वन विभाग हुआ सतर्क

- Advertisement -

कोरबा : सरगुजा क्षेत्र में तीन लोगों को हमला कर घायल कर देने वाला खतरनाक लोनर हाथी अब सूरजपुर के रास्ते जिले के कटघोरा वन मंडल अंतर्गत केंदई रेंज के धजाक गांव में पहुंच गया है। खतरनाक हाथी के जिले में आने की सूचना मिलते ही वन विभाग सर्तक हो गया है। और वन अमला द्वारा लोनर हाथी की निगरानी थर्मल ड्रोन कैमरे के जरिए शुरू कर दी गई है। लोनर की हर गतिविधियों पर नजर रखा जा रहा है।

वहीं केंदई रेंज के ही कोरबी बीट अंतर्गत मातिनदाई मंदिर के समीप डपिंग एरिया में घूम रहा चेतक हाथी बीती रात आगे बढक़र कापा नवापारा पहुंच गया । और वहां मौजूद 22 हाथियो के दल में शामिल हो गया। जबकि 13 हाथियो का दल लालपुर क्षेत्र में विचरण रत है। यहां 18 हाथियो का दल सक्रिय था। जिसमें से पांच हाथी आज सुबह अलग हुए और बनिया क्षेत्र में जंगल का रास्ता तय करते हुए पहुंच गया है। बनिया क्षेत्र में पांच हाथियो के पहुंचने की सूचना संबंधित वन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दी गई।

- Advertisement -

जिसपर वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचकर हाथियो की निगरानी में जुट गया है। बनिया व आस-पास के गांवो में मुनादी करा कर ग्रामीणो को सर्तक किया ला रहा है। इस बीच कोरबा वन मंडल के कुदमुरा रेंज में मौजुद दो हाथी बीती रात कोरबा रेंज के ग्राम गेराव पहुंच गए है। हाथियो ने यहां फिलहाल कोई बड़ा नुकसान नही पहुंचाया है। और न ही किसी प्रकार का उत्पात मचाया है। फिर भी वन विभाग सर्तकता बरतते हुए हाथियो की निगरानी में जुट गया है। वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी कल रात भर गेराव व आसपास के क्षेत्र में डेरा डाले रहे और ग्रामीणों को सर्तक करने के साथ हाथियो की निगरानी करते रहे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -