नए साल के जश्न के बीच बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में 6 संक्रमितों की मौत, इतने नए केस दर्ज

- Advertisement -

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 702 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही देशभर में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4,097 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ताजा आंकड़े जारी किए गए हैं। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से छह लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोविड-19 से महाराष्ट्र में दो, जबकि कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल और दिल्ली में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

कोरोना के नए वैरिएंट के मामले 

- Advertisement -

वहीं, देशभर में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के मामले 110 हो गए हैं। गुजरात में 36, कर्नाटक में 34, गोवा में 14, महाराष्ट्र में 9, केरल में 6, राजस्थान और तमिलनाडु में 4-4, तेलंगाना में 2 और दिल्ली में 1 मामले सामने आए। ज्यादातर मरीज फिलहाल घर में क्वारंटीन में हैं। देश में बुधवार को कोविड-19 के 529 नए मामले सामने आए थे।

अब तक 5.3 लाख से अधिक मौतें 

देश में 22 दिसंबर को संक्रमण के 752 नए मामले दर्ज किए गए थे। ठंड और कोरोना वायरस के नए वैरिएंट की वजह से हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। इससे पहले 5 दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक तक पहुंच गई थी। साल 2020 की शुरुआत से अब तक लगभग चार सालों में देशभर में कोरोना वायरस से लगभग साढ़े चार करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए और इससे 5.3 लाख से अधिक मौतें हुईं। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4.4 करोड़ हो गई है। स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -