CG News : अमरजीत भगत के ठिकानों से IT विभाग को मिले 2.50 करोड़ की नकदी और ज्वेलरी

- Advertisement -

रायपुर : तीन राज्यों की संयुक्त आयकर टीम द्वारा पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के साथ ही बिल्डर और उद्योगपतियों के ठिकानों पर चल रही जांच शनिवार को चौथे दिन भी जारी रही। विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की यह जांच 20 ठिकानों पर पूरी हो गई है और केवल 25 ठिकानों पर जांच जारी है।

सूत्रों के अनुसार आयकर की जांच मुख्य रूप से पूर्व खाद्य मंत्री भगत के साथ ही चौहान बिल्डर्स और हरपाल अरोरा के ठिकानों पर चल रही है। अब तक की जांच में विभाग ने करोड़ों की प्रापर्टी के दस्तावेज भी जब्त किए हैं। इस संबंध में कड़ी पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री भगत के करीबियों से कड़ी पूछताछ की जा रही है। साथ ही उनका फाइनल स्टेटमेंट लिया जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि रविवार तक यह जांच पूरी हो सकती है।

- Advertisement -

अभी तक आयकर विभाग ने चार दिनों में इनके ठिकानों से 2.50 करोड़ रुपये नकद और 2.50 करोड़ की ज्वेलरी जब्त कर ली है। अभी ठिकानों में जांच जारी है और प्रापर्टी के दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। इसके साथ ही जांच के दौरान 12 लाकर भी मिले हैं। आयकर की इस कार्रवाई में महाराष्ट्र, ओडिशा और मध्य प्रदेश की टीम जुटी हुई है। इसमें 300 आयकर अफसर हैं। इसके साथ ही 100 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान हैं। यह कार्रवाई बुधवार सुबह से हो रही है और रायपुर, अंबिकापुर, लुंड्रा, दुर्ग-भिलाई में चल रही है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -