BREAKING : बेवरेज कारपोरेशन के एमडी को नोटिस जारी,दो अफसरों से 9 घंटे की पूछताछ

- Advertisement -

रायपुर/ब्लैकआउट न्यूज़- केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति में गड़बड़ी के मामले में झारखंड के उत्पाद सचिव और बेवरेज कारपोरेशन के एमडी को नोटिस जारी किया था। दोनों अधिकारी शनिवार सुबह ईडी दफ्तर पहुंचे। सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक उनसे पूछताछ की गई। उनसे नई उत्पाद नीति को लेकर पूछताछ की गई। क्योंकि 2022-23 की नई शराब नीति में छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन लिमिटेड को कंसल्टेंट नियुक्त किया गया है। ताकि राज्य में शराब की बिक्री बढ़ोत्तरी को बढ़ाया जाए। दोनों अधिकारियों से इससे जुड़े दस्तावेज मांगा गया है

 

- Advertisement -

और पढ़िए –KORBA : पड़ोसी की डंडे से पीट-पीटकर हत्या,घेराबंदी कर आरोपी को किया गया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के एक अधिकारी को भी बुलाया गया था। उनसे भी लंबी पूछताछ की गई है। राजधानी में कुछ दिन पहले जिलों में पदस्थ आबकारी अधिकारियों की गोपनीय बैठक हुई है। उसमें ईडी की कार्रवाई और पूछताछ को लेकर चर्चा की गई। अधिकारी ईडी के खिलाफ हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में है।

 

 

इधर ईडी ने आबकारी अधिकारियों से पूछताछ के लिए लंबी सूची बनाई है। एक दर्जन जिला अधिकारियों को दोबारा नोटिस जारी देने की तैयारी है, जो ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए हैं। 40 से ज्यादा एडीओ और उससे नीचे रैंक के अधिकारियों को नोटिस जारी करने की तैयारी है। जिले में पदस्थ अधिकारी से लेकर बाबू सभी से पूछताछ की जाएगी।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -