BJYM ने किया रोजगार कार्यालय का घेराव,बेरोजगारों को 1 लाख 35 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देने की मांग

- Advertisement -

जांजगीर-चांपा/ब्लैकआउट न्यूज़-  जिला रोजगार कार्यालय का घेराव करने सैकड़ों की संख्या में गुरुवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा और बीजेपी के नेता-कार्यकर्ता पहुंचे। यहां पुलिस ने इन्हें रोकने के लिए बैरिकेडिंग की हुई थी। घेराव के दौरान पुलिस और BJYM कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई।

 

- Advertisement -

 

और पढ़िए –KORBA : घर के छत से गिरने से युवक घायल,डायल 112 मदद से पहुंचाया गया अस्पताल 

भाजयुमो और बीजेपी के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की। ये जिला रोजगार कार्यालय में तालाबंदी करने के लिए पहुंचे थे। इनकी मांग है कि बेरोजगार युवाओं को 2500 रुपए प्रतिमाह पिछले 4 साल के हिसाब से दिए जाएं। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार को बने साढ़े 4 साल हो गए हैं, इसलिए साढ़े 4 साल के हिसाब से 1 लाख 35 हजार रुपए हर बेरोजगार के खाते में डाले जाने चाहिए। भाजयुमो और भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

भारी संख्या में भाजयुमो और बीजेपी नेता-कार्यकर्ता रहे मौजूद।
भारी संख्या में भाजयुमो और बीजेपी नेता-कार्यकर्ता रहे मौजूद।

भारतीय जनता युवा मोर्चा इन दिनों बेरोजगारी भत्ता और युवाओं को रोजगार देने की मांग को लेकर अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन कर रही है, जिसके तहत गुरुवार को भी सैकड़ों की संख्या में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने जांजगीर जिला रोजगार कार्यालय के पास विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत और उपाध्यक्ष जितेंद्र देवांगन भी मौजूद रहे।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ में नहीं बनी थी, तब चुनावी घोषणा पत्र में प्रदेश के 10 लाख से अधिक बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का वादा किया गया था। साथ ही बेरोजगारी भत्ता देने का भी वादा किया गया था। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद ना तो प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिला और ना ही बेरोजगारी भत्ता। जो बेरोजगारी भत्ता 2500 रुपए प्रतिमाह अब दिया जा रहा है, उसे सरकार बनने के बाद से ही देना चाहिए था, लेकिन कांग्रेस ने प्रदेश के युवाओं के साथ धोखा किया है। उन्होंने रोजगार ऑफिस में पंजीकृत बेरोजगारों को साढ़े 4 साल के हिसाब से 1 लाख 35 हजार रुपए दिए जाने की मांग की।

 

 

 

भाजयुमो कार्यकर्ता जिला रोजगार कार्यालय का घेराव करते हुए तालाबंदी करने निकले थे, जिन्हें जिला रोजगार कार्यालय से 200 मीटर की दूरी पर बैरिकेडिंग करके रोका गया। यहां करीब 300 पुलिस जवानों को सुरक्षा के लिए लगाया गया था। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़कर जिला रोजगार कार्यालय की ओर बढ़ना चाहा। यहां पहुंचकर विरोध-प्रदर्शन करते हुए तालाबंदी करने का प्रयास किया गया। इस बीच कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई, जिसमें जवान और कार्यकर्ता मामूली रूप से घायल हो गए।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -