BJP’s Doubt : BJP प्रत्याशियों ने डाक मतपत्रों की सुरक्षा पर उठाए सवाल,कहा ट्रेजरी में बेधड़क हो रही आवाजाही, बैलेट पेपर में हेराफेरी की आशंका

- Advertisement -

BJP’s doubt बिलासपुर में बीजेपी प्रत्याशियों और चुनाव संचालकों ने विधानसभा चुनाव में बैलेट मतपत्रों के माध्यम से हुए मतदान की मतपेटियों को सुरक्षित ढंग से जिला मुख्यालय के ट्रेजरी में नहीं रखने पर आपत्ति जताई है। उन्होंने बैलेट पेपर में हेरफेर करने की आशंका जताते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के कई जगहों पर इस तरह गड़बड़ी होने की शिकायतें मिल रही है।

 

भाजपाइयों ने जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष आपत्ति करते हुए मतपेटियों की सुरक्षा की मांग की है। भाजपा पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि पूरे प्रदेश में जहां ट्रेजरी में मतपत्रों को रखा गया है वहां, अनाधिकृत व्यक्तियों की आवाजाही लगातार हो रही है। जिस कारण मतपत्रों में हेराफेरी की आशंका है।

- Advertisement -

चुनाव में कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों की सत्तापक्ष के प्रति संलिप्तता की शिकायतें मिली हैं। ऐसे में इस आशय से इनकार नहीं किया जा सकता कि राज्य सरकार के इशारों में नतीजों को प्रभावित करने के ध्येय से मतपत्रों से छेड़छाड़ की जा सकती है।

BJP’s doubt

BJP's doubt
BJP’s doubt
भाजपा प्रत्याशियों और चुनाव संचालकों ने उप जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन।

 

सीसीटीवी की निगरानी में रखी जाए मतपेटियां BJP’s doubt

भाजपा पदाधिकारियों ने जिला निर्वाचन अधिकारी से अपनी बात रखते हुए कहा कि इन मतपेटियों को बकायदा पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ सीसीटीवी की निगरानी में स्ट्रांग रूम में संधारित किया जाए। ताकि, यहां आने-जाने वालों की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके।

कर्मचारियों को डाक मतपत्र उपलब्ध नहीं कराने लगाए आरोप

भाजपा नेताओं ने जिला निर्वाचन से कहा कि आयोग के निर्देश पर 80 वर्ष से अधिक बुजुर्ग, दिव्यांग मतदाताओं और चुनाव ड्यूटी में कार्यरत नगर सेना व कोटवारों को डाक मतपत्र की सुविधा देना था। पदाधिकारियों ने जिले में कर्मचारियों को डाक मतपत्र उपलब्ध नहीं कराने के भी आरोप लगाए। जिला भाजपा नेताओं ने निर्वाचन आयोग को शिकायत की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए त्वरित कार्रवाई की मांग की।

इस अवसर पर लोरमी से भाजपा प्रत्याशी धर्मजीत सिंह, मस्तूरी विधायक डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी, बेलतरा प्रत्याशी सुशांत शुक्ला, जिला महामंत्री मोहित जायसवाल, जिला मीडिया प्रभारी प्रणव शर्मा, समदरिया रमेश लालवानी, तिलक साहू, यादुराम साहू, प्रदीप कौशिक, रामू साहू, नरेंद्र शर्मा, बीपी सिंह, दीपक सिंह, अनिल झा, नरेंद्र गोस्वामी और राजेंद्र अग्रहरि मौजूद रहे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -