बिरनपुर के पीड़ितों से छत्तीसगढ़ मुस्लिम समाज के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात : किया आर्थिक सहयोग

- Advertisement -

बेमेतरा/ब्लैकआउट न्यूज़- पिछले दिनों ग्राम बिरनपुर में हुए सामुदायिक तनाव के दौरान प्रभावित मुस्लिम समाज के पीड़ित परिवार से प्रदेश मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। इस दौरान परिवारों को ढाढस बढ़ाने के साथ ही उन्हें आर्थिक सहयोग दिया गया। इसके साथ ही प्रशासन की पहल पर शांति समिति की बैठक हुई और सभी से अमन-चैन बनाये रखने की अपील की गई।

 

- Advertisement -

 

और पढ़िए –KORBA : सहायक शिक्षक श्रीमती अनुपमा मिंज निलंबित

बेमेतरा जिले के गांव बिरनपुर में बच्चों के बीच हुए विवाद के दौरान एक युवक की हत्या हो गई थी। इसके बाद उपजे तनाव के दौरान ही असामाजिक तत्वों द्वारा रहीम और उसके पुत्र ईद उल मोहम्मद की हत्या कर दी गई थी। वहीं समुदाय के 7 लोगों के दुकान और मकान जला दिए गए और कुछ घरों में तोड़फोड़ भी की गई है।

 

इस दुर्भाग्य पूर्ण वारदात की मौके की जानकारी छत्तीसगढ़ मुस्लिम समाज का एक प्रतिनिधिमंडल रायपुर से बिरनपुर पहुंचा। यहां सभी पीड़ितों और मुस्लिम समुदाय के वरिष्ठ लोगों से मुलाकात कर हालात की जानकारी ली गई और जल्द से जल्द स्थिति सामान्य बनाने में प्रशासन की मदद करने और उन्हें ढाढस दिया।

 

 

छत्तीसगढ़ मुस्लिम समाज ने इस मौके पर पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की गई, इनमे मृतक स्वर्गीय रहीम की पत्नी अलहम बी और स्वर्गीय ईद उल मोहम्मद की पत्नी शकीला बी को एक-एक लाख रूपये की सहायता राशि दी गई।
स्वर्गीय रहीम की बेटी खातून बी को 10 हजार रूपये दिए गए। इसी तरह जिनके दुकान जले उनमें से मोहम्मद इस्माइल को 15 हजार रूपये, सरदार खान और शमशुल को भी 10 हजार रूपये दिए गए।

शांति समिति की बैठक में शामिल हुए वरिष्ठ अधिकारी

छत्तीसगढ़ मुस्लिम समाज के प्रतिनिधिमंडल ने इसके बाद कलेक्टर और एसपी से भी मुलाकात की। कलेक्टर ने जानकारी दी कि प्रभावित परिवारों के मुआवजे के लिए प्रकरण तैयार कर शासन को भेज दिया गया है। इस मुलाकात के बाद शांति समिति की बैठक हुई, जिसमें DIG पारुल माथुर, कलेक्टर पीएस एल्मा और SP आई के एलेसेला भी शामिल हुए। बैठक के दौरान समुदायों के बीच आपसी भाईचारे का सन्देश दिया गया और शीघ्र शांति बनाने की अपील की गई।

 

 

 

इस प्रतिनिधि मंडल में रिटायर्ड एडिशनल एसपी शाहिद अली, साजिद खान एडवोकेट सुप्रीम कोर्ट, समाजसेवी मोहम्मद ताहिर, नोमान अकरम हमीद, सैलानी भाई, जावेद नाना, अनवर रजा और हाजी जमील शामिल थे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -