तेलंगाना में क्रैश होने के बाद धू-धू कर जलने लगा एयरफोर्स का ट्रेनी प्लेन, दो पायलटों की मौत

- Advertisement -

तेलंगाना के मेडक जिले में भारतीय वायु सेना का एक ट्रेनी विमान सोमवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें  दो पायलटों की मौत हो गई. दुर्घटना के कारण का पता अभी नहीं चल पाया है. वहीं, इसका पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना जिले के तूपरन मंडल में हुई. उन्होंने बताया कि दुर्घटना के वक्त विमान में एक ट्रेनर और एक ट्रेनी पायलट मौजूद थे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि विमान ने हैदराबाद के समीप दुंडिगल में एयर फोर्स एकेडमी (एएफए) से उड़ान भरी थी. उन्होंने बताया कि एएफए प्राधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

- Advertisement -

भारतीय वायु सेना ने कहा कि विमान ने ट्रेनिंग रूटीन के लिए हैदराबाद स्थित एयर फोर्स एकडमी (एएफए) से उड़ान भरी थी, तभी यह दुर्घटना हुई. विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर एक ट्रेनर और एक ट्रेनी पायलट विमान के अंदर थे और उन दोनों की मौत हो गई. भारतीय वायु सेना ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर यह जानकारी दी.

बता दें कि पिलाटस पीसी 7 एमके II एयरक्राफ्ट एक सिंगल इंजन वाला एयरक्राफ्ट है, जिस पर भारतीय वायुसेना के पायलट बेसित ट्रेनिंग लेते हैं. वायुसेना ने दुर्घटना का कारण पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -