31 March 2024, Aaj Ka Rashifal: मार्च का आखिरी दिन होगा इन राशियों के लिए खास, जानें सारी राशियों का हाल

- Advertisement -

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा और आप अपने दोस्तों के साथ किसी पार्टी का प्लान बना सकते हैं, जिसकी जानकारी आपको पहले अपने परिवार वालों को देनी होगी, नहीं तो आपके परिवार वाले आपसे नाराज हो सकते हैं. अगर आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो माता-पिता के आशीर्वाद से आप ऐसा कर सकते हैं, दिन आपके लिए बेहतर रहेगा और जीवनसाथी का भी पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप सभी काम पूरे कर पाएंगे. आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, लेकिन परिवार के सदस्यों के बीच आपसी विवादों के कारण परिवार का माहौल थोड़ा अशांत रहेगा. आप कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं.

शुभ रंग : सफेद
शुभ अंक: 15

- Advertisement -

वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सावधान रहने का दिन होगा क्योंकि आज आप किसी के मामले में हस्तक्षेप कर सकते हैं, जिसके बाद आप मुसीबत में पड़ सकते हैं, इसलिए आपको सावधान रहना होगा और किसी के भी वाद-विवाद में शामिल होने से बचना होगा, अन्यथा बाद में आपको भी सरासर झूठ सुनने को मिल सकता है. आपको किसी की बातों पर भरोसा नहीं करना चाहिए और कानों से सुनकर ही किसी मुद्दे पर पहुंचना चाहिए, अन्यथा लोग आपको गुमराह कर सकते हैं. आप जो भी काम करें पूरी सोच-समझकर और जानकारी के साथ करें, नहीं तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी भी प्रसन्न रहेंगे क्योंकि उन्हें परीक्षा में मनचाहा परिणाम मिलेगा. प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है.

शुभ रंग : बरगंडी
शुभ अंक: 13

मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि आप अपने लंबे समय से रुके हुए काम पूरे कर पाएंगे और इसके लिए आप अपने परिवार के किसी सदस्य से बातचीत भी कर सकते हैं लेकिन आपके दोस्त इसमें आपकी मदद करते नजर आएंगे. बिजनेस करने वाले लोग आज अपने बिजनेस की कोई महत्वपूर्ण डील फाइनल कर सकते हैं, जिसके लिए उन्हें अपने पार्टनर पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है, अन्यथा इसमें देरी हो सकती है. परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य के रिटायरमेंट के कारण परिवार के सदस्य उनके लिए कोई सरप्राइज़ पार्टी प्लान कर सकते हैं. इससे घर की रौनक बढ़ेगी और सभी लोग खुश नजर आएंगे.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 11

कर्क राशि
गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. अगर आप कोई नया वाहन खरीदने जा रहे हैं तो उसे घर लाते समय आपको सड़क के नियमों को ध्यान में रखते हुए वाहन चलाना होगा, अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के लिए कुछ उपहार ला सकते हैं, जिससे वे खुश नजर आएंगे, लेकिन नौकरी से जुड़े लोगों को आज अपनी कोई भी बात जूनियर से शेयर करने से पहले सावधान रहना होगा, नहीं तो वह नाराज हो सकते हैं. आपके वरिष्ठ से वे आपके बारे में चुगली कर सकते हैं, जिससे बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आज आप उन्हें प्रपोज कर सकते हैं.

शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 9

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे, लेकिन आप अपनी ऊर्जा का उपयोग कुछ गलत कामों में कर सकते हैं, जिसके कारण बाद में आपको पछताना पड़ेगा, इसलिए आज आप अपने परिवार के किसी सदस्य की मदद लेकर अपने लंबित कार्यों को पूरा कर सकते हैं. आप अपने जीवनसाथी के करियर में आ रही परेशानियों के बारे में परिवार वालों से बात कर सकते हैं. शाम को आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है, जिसमें आपका कुछ पैसा भी खर्च होगा, जो आपको न चाहते हुए भी मजबूरी में करना पड़ेगा. परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने से आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. धैर्य रखने से स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होगा.

शुभ रंग : हरा
भाग्यशाली अंक: 8

कन्या राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा. आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे, जिसके कारण आप अधिक भागदौड़ करेंगे और आय के कुछ नए स्रोत ढूंढेंगे, तभी आप अपने परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में सफल होंगे. विदेश से शिक्षा से जुड़े छात्रों के लिए बेहतर अवसर मिल सकता है. जो लोग बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं उनके लिए कुछ समय इंतजार करना बेहतर रहेगा. किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर ही निवेश करें, अन्यथा आपका पैसा डूब सकता है. पैसा कमाने में जल्दबाजी न करें.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 1

तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अन्य दिनों की अपेक्षा अच्छा रहने वाला है. किसी महिला मित्र की मदद से आपको आर्थिक लाभ होता नजर आ रहा है. आप अपनी कोई इच्छा अपनी मां से व्यक्त कर सकते हैं, वह उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगी, लेकिन आपको अपने परिवार के किसी सदस्य की शादी से जुड़ा फैसला अकेले नहीं लेना चाहिए, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. प्रेम संबंधों में आज आपको कोई नई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे आप खुश होंगे. अविवाहित लोगों के लिए आज बेहतर अवसर आ सकते हैं, जिन्हें परिवार के सदस्यों से तुरंत मंजूरी मिल सकती है.

भाग्यशाली रंग: काला
भाग्यशाली अंक: 5

वृश्चिक राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए प्रसन्नतापूर्वक रहेगा. यदि लंबे समय से परिवार के सदस्यों के बीच कोई मनमुटाव चल रहा था तो वह खत्म हो जाएगा और परिवार के सभी सदस्य आपस में प्रेमपूर्वक रहते हुए नजर आएंगे. आज आप संतान के करियर को लेकर चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आप काफी भागदौड़ भी करेंगे. कोई विपरीत परिस्थिति आने पर भी आपको क्रोध नहीं करना चाहिए, उस पर नियंत्रण बनाए रखना होगा, अन्यथा विवाद की स्थिति बन सकती है. आपको अपनी आमदनी को ध्यान में रखते हुए खर्च करना होगा और बजट प्लान बनाकर चलना होगा, तभी आप सफलता हासिल कर पाएंगे.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 3

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहेगा, जिससे आप चिंतित रहेंगे. नौकरी करने वाले लोगों को भी भारी कार्यभार सौंपा जा सकता है, जिसमें उन्हें अपने जूनियर से सलाह लेनी पड़ेगी, तभी वे उसे समय पर पूरा कर पाएंगे. छोटे व्यापारियों को आज कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी वे अपने व्यापार में मनचाहा मुनाफा कमा पाएंगे. सेहत में गिरावट के कारण आप थोड़े चिंतित रहेंगे लेकिन फिर भी आप अपने सभी कार्य आसानी से पूरे कर पाएंगे. आप अपने बढ़े हुए खर्चों को लेकर अपने माता-पिता से सलाह ले सकते हैं, जिस पर आपको नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही कहीं निवेश करने पर भी विचार करें.

भाग्यशाली रंग : भूरा
भाग्यशाली अंक: 4

मकर राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अत्यंत फलदायक रहेगा. अगर आप आज किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको गाड़ी सावधानी से चलानी होगी, नहीं तो किसी को चोट लगने का खतरा है. यदि आपका अपने जीवनसाथी के साथ कोई विवाद चल रहा था तो वह समाप्त हो जाएगा, जिससे आप और आपके बच्चे खुश रहेंगे. आप अपने किसी पारिवारिक सदस्य से विश्वासघात के कारण परेशान रहेंगे और आपके कुछ कामों में देरी भी हो सकती है. जो लोग सट्टेबाजी में पैसा लगाते हैं वे पूरे मन से ऐसा कर सकते हैं, क्योंकि आगे चलकर उन्हें इसका फायदा होने वाला है. तभी आप प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना सकते हैं.

शुभ रंग : मैरून
भाग्यशाली अंक: 2

कुंभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा. जो लोग नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं उनके लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है. अगर आपका कोई मामला कोर्ट में चल रहा है तो आपको किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह की जरूरत पड़ेगी, तभी आप उसे खत्म करने में सफल होंगे. आप अपने परिवार के किसी सदस्य से किया कोई पुराना वादा पूरा करते नजर आएंगे. आप अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए शॉपिंग पर जा सकते हैं, जिसमें आप अपने लिए कुछ चीजें भी खरीद सकते हैं, जिसे देखकर आपके परिवार में कुछ लोगों को आपसे ईर्ष्या होगी. हालांकि सभी के चेहरे पर खुशी नजर आएगी.

शुभ रंग : ग्रे
भाग्यशाली अंक: 10

मीन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन या वेतन वृद्धि जैसी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. व्यापार करने वाले लोगों को आय के कुछ नए स्रोत भी मिलेंगे, जिन्हें आपको पहचानना और लागू करना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमा पाएंगे. किसी पुराने मित्र से मुलाकात से आपकी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी, जिससे आप प्रसन्न होंगे. आपको अपना पैसा किसी को उधार देने से बचना होगा, अन्यथा आपका पैसा वापस मिलने की संभावना कम है. शाम को आप जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. इससे आपके रिश्ते में नयापन आएगा.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 6

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -