2 सूत्री मांग को लेकर धरने पर बैठे योग शिक्षक, जानिए क्या है इनकी मांगें…

- Advertisement -

रायपुर/ब्लैकआउट न्यूज़- छत्तीसगढ़ के 200 योग शिक्षक नया रायपुर के तूता धरना स्थल में 2 सूत्री मांग को लेकर एक दिवसीय धरना पर बैठे हैं. शिक्षकों की मांग है कि, योग शिक्षकों की भर्ती बिहार और मध्य प्रदेश सरकार की तर्ज पर राज्य के हाई, हायर सेकंडरी और सभी स्वामी आत्मानंद स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती की जाए. खोमेश साहू (महासचिव, छग योग शिक्षक संघ) ने कहा कि, 10 वर्षों से योग शिक्षकों की भर्ती के लिए मांग कर रहे हैं.

और पढ़िए –Baloda Bazar : भाई ने बहन के सुहाग उजाड़,जीजा को चाकू मरकर किया मर्डर

- Advertisement -

 

 

हमारे राज्य में 20 साल से योग का पाठ्यक्रम संचालित है और वर्तमान में 21 विश्वविद्यालयों और 42 महाविद्यालय में कोर्स संचालित हैं. 15 से 20 हजार लोग योग की डिग्री और डिप्लोमा लेकर रोजगार के अवसर के लिए भटक रहे हैं. आगे उन्होंने कहा, योग की योग्यता हासिल करने के बावजूद भी पढ़ाई के लिए सरकार ही संस्थानों को मान्यता देती है.

 

 

लेकिन पढ़ाई करके निकलने वाले विद्यार्थियों के लिए योग के फील्ड में भविष्य अंधकार में दिखाई दे रहा है. 2 सूत्री मांग को लेकर हम धरना दे रहे हैं. अनिल चंद्राकर (प्रदेश अध्यक्ष, छग योग शिक्षक संघ) ने कहा, शासकीय स्कूलों में योग शिक्षकों की भर्ती और राज्य के समस्त आत्मानंद स्कूलों में योग की शिक्षा की भर्ती की जाए.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -