19 ट्रेनें 19 से 21 अप्रैल तक नहीं चलेंगी:​​​​​​​10 दिनों में छत्तीसगढ़ की 58 गाड़ियां कैंसिल, रायपुर मंडल के सरोना-कुम्हारी स्टेशन पर होगा काम

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ से होकर चलने वाली ट्रेने लगातार कैंसिल हो रही हैं। रेलवे ने एक बार फिर 19 से 21 अप्रैल तक 19 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। पिछले 10 दिनों में डेवलपमेंट के नाम पर रेल प्रशासन 58 ट्रेनों को कैंसिल कर चुका है। इससे भरी गर्मी में यात्रियों को हलाकान होना पड़ रहा है।

इधर, रेलवे प्रशासन का दावा है कि डेवलपमेंट और इन्फ्रास्ट्रक्चर का काम पूरा होने के बाद गाड़ियों के परिचालन और समय बद्धता में तेजी आएगी। फिलहाल, रेलवे ने यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद जताया है।

- Advertisement -

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने तीसरी और चौथी लाइन बिछाने का काम चल रहा है। इसके साथ ही इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, ऑटो सिग्नलिंग सिस्टम सहित अन्य कार्यों को समय पर पूरा कराने तेजी से कार्य करने का प्रयास किया जा रहा है।

इस बार रेलवे प्रशासन की ओर से कहा गया है कि रायपुर रेल मंडल के सरोना-कुम्हारी रेलवे स्टेशनों के बीच तीसरी लाइन में ऑटोमैटिक सिग्नलिंग प्रणाली का कार्य किया जाएगा। यह कार्य 20 अप्रैल की सुबह 9 बजे से 21 अप्रैल को सुबह 6 बजे तक होगा। इस कार्य के फलस्वरूप कुछ यात्री गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -