धनेश्वरी कंवर का कांग्रेस को बाय बाय, थामा कमल के फूल को, सरपंच चुनाव मे 640 वोटो से हुई थी परास्त

- Advertisement -

 

कोरबा/ब्लैकआउट न्यूज़ – करतला जनपद की पूर्व अध्यक्ष और सांसद ज्योत्स्ना महंत की प्रतिनिधि एवं चरण दास महंत की ख़ास सिपाहसालार धनेशवारी कंवर ने आज कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है पिछले विधानसभा चुनाव मे रामपुर विधानसभा से कांग्रेस के टिकट की प्रबल दावेदार रही. लेकिन राठिया समीकरण ने धनेश्वरी को टिकट की दौड़ से बाहर कर दिया था तब से धनेश्वरी अपने को ठगा महसूस कर रही थी आज मुख्यमंत्री के कोरबा प्रवास के दौरान धनेश्वरी ने मुख्यमंत्री विष्णु देव सांय के समक्ष भाजपा का दामन थाम लिया है.कोरबा लोकसभा की भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे भी मौजूद थी.

- Advertisement -

धनेश्वरी के कांग्रेस छोड़ने से क्या फायदा क्या नुक्सान

धनेश्वरी के कांग्रेस छोड़ने का कितना फायदा और कितना नुक्सान होगा इसका अनुमान इसी से लगाया जा सकता है की धनेश्वरी कंवर ने जनपद अध्यक्ष के कार्यकाल ख़त्म होने बाद अपने ही वार्ड से सरपंच का चुनाव लड़ा था जिसमे भारी मतों से पराजित होना पड़ा था. कुल 3500 के मतदाता संख्या वाले पंचायत मे धनेश्वरी कंवर को मात्र 910 मत प्राप्त हुए थे वही विजयी प्रत्याशी को 1550 मत हासिल हुए थे हद तोबताब हो गयी जब धनेश्वरी के साथ भाजपा प्रवेश करने वाले धनेश्वरी के पति गोविन्द नारायण सिंह भी पच का चुनाव लड़े थे जिसने उन्हें मात्र 33वोट से ही संतोष करना पड़ा था इस बुरी हार के बाद दोनों पति पत्नी राजनितिक कोमा मे चले गए थे बाद मे चरण दास महंत के शनिध्य मे आये और तब धीरे धीरे राजनितिक कोमा से बाहर आये, चरण दास महंत ने धनेश्वरी को सांसद प्रतिनिधि बना कर राजनितिक संजीवनी देकर fir से सक्रिय करने का प्रयास किया था अब धनेश्वरी ने महंत को ही बाय बाय कह दिया है.
कांग्रेसियों ने कहा

इस बिच कांग्रेसियों ने कहा की धनेश्वरी कंवर की क्षेत्र मे कोई ख़ास पकड़ नहीं रही सामाजिक तौर पर भी खासा विरोध है कांग्रेस ने धनेश्वरी को बहुत कुछ दिया लेकिन धनेश्वरी मौका परस्त है.

मुख्यमंत्री से खाना फुंसी सरोज मुस्कुराती रही

आमसभा स्थल पर धनेश्वरी कंवर ने अपने पति व समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री के समक्ष भाजपा में शामिल हुई।इस दौरान मुख्यमंत्री साय से धनेश्वरी कंवर की मंच पर ही कुछ मिनट कानाफुंसी भी हुई। मुख्यमंत्री ने धनेश्वरी की बाते बकायदा शोरगुल होने के कारण थोड़ा झुककर बड़े ध्यान से सुनी.इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे भी वहां मौजूद थीं।और लगातार मुस्कुरा रही थी.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -