खराब प्रदर्शन वाले स्कूलों की खैर नहीं, प्राचार्यों की लगेगी क्लास, शिक्षा सचिव ने बोर्ड से मांगी ये जानकारी…

- Advertisement -

रायपुर। छत्तीसगढ़ में खराब रिजल्ट वाले स्कूलों के प्राचार्यों की शिक्षा विभाग अब क्लास लगाने वाली है। स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव ने एक सप्ताह के भीतर दसवीं और बारहवीं कक्षाओं में सबसे अच्छे और सबसे बुरे परिणाम वाले स्कूलों की लिस्ट भेजने के निर्देश दिए हैं।

स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में बताया, कि माध्यमिक शिक्षा मंडल से दोनों बोर्ड परीक्षाओं (10वीं और 12वीं) के परिणाम विद्यालयवार एक सप्ताह के भीतर अ और ब (दो श्रेणी) में मांगी गई है। इससे पता चलेगा कि इस शैक्षणिक सत्र में कौन से स्कूल का कितना-कितना प्रतिशत रिजल्ट रहा है। परिणामों के विश्लेषण और गुणवत्ता उन्नयन के लिए यह जानकारी माँगी गई है।

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि लिस्ट मिलने के बाद खराब रिजल्ट वाले स्कूलों पर कार्रवाई की जाएगी। जिन स्कूलों का रिजल्ट खराब होगा उन स्कूलों के प्राचार्यो से जवाब तलब किया जाएगा। उनसे पूछा जाएगा, कि सरकार जब वेतन और इंफ्रास्ट्रक्चर पर इतना पैसा खर्च कर रही है, तो इसके बाद भी रिजल्ट खराब क्यों है ? खराब प्रदर्शन वाले स्कूलों का लिस्ट स्थानीय कलेक्टरों को भेजा जाएगा।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -